MU में हिंदी पत्रकारिता पाठ्यक्रम में प्रवेश प्रक्रिया शुरू, 4 दिसंबर को प्रवेश परीक्षा

1 दिसंबर तक भरे जा सकेंगे प्रवेश फॉर्म, वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
मुंबई विश्वविद्यालय की ओर से संचालित गरवारे संस्थान में स्नातकोत्तर कोर्स के लिए प्रवेश प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में हिंदी, मराठी और अंग्रेजी पत्रकारिता स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थी आवेदन कर सकते हैं। मुंबई विश्वविद्यालय के कालीना परिसर स्थित गरवारे इंस्टिट्यूट द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, संस्थान की अधिकृत वेबसाइट www.gicededu.co.in पर प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन प्राप्त किए जा सकते हैं। गरवारे इंस्टीट्यूट कार्यालय से ऑफलाइन फॉर्म भी भरा जा सकता है। प्रवेश प्रक्रिया के लिए फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 1 दिसंबर 2020 है। ऑनलाइन लिखित प्रवेश परीक्षा 4 दिसंबर को होगी।

कम्प्यूटर आदि विषय का समावेश…

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी शाखा में स्नातक उपाधिधारी इस स्नातकोत्तर डिप्लोमा में प्रवेश के पात्र हैं। मुंबई विश्वविद्यालय से एम.ए., एम.कॉम., एम.एस.सी. अथवा अन्य स्नातकोत्तर कोर्स कर रहे विद्यार्थी भी इस पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश ले सकते हैं। हिंदी पत्रकारिता पाठ्यक्रम में पत्रकारिता का सिद्धांत, पत्रकारिता का इतिहास, प्रेस कानून, संविधान, रिपोर्टिंग, संपादन कला, जनसंचार, करंट अफेयर्स, रचनात्मक लेखन तथा कम्प्यूटर आदि विषय का समावेश है।

10 से 5 कर सकते हैं संपर्क…

विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट, फील्ड रिपोर्टिंग, ग्रुप डिस्कशन, सेमिनार, साक्षात्कार आदि के माध्यम से योग्य और अनुभवी शिक्षकों की ओर से व्यावहारिक ज्ञान प्रदान किया जाता है। हिंदी पत्रकारिता कोर्स में प्रवेश पाने के इच्छुक विद्यार्थी पाठ्यक्रम की अधिक जानकारी के लिए सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच गरवारे इंस्टिट्यूट कार्यालय के मोबाइल क्रमांक 9987395457 या 9821010098 पर संपर्क कर सकते हैं।

Share