Amazon prime video : भारत मे पहली बार अक्षय कुमार अभिनीत ‘राम सेतु’ का सह-निर्माण

केप ऑफ गुड फिल्म्स, एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट और लायका प्रोडक्शंस के साथ मिलाया, मुख्य भूमिका में जैकलीन फर्नांडीज व नुसरत भरूचा भी

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
भारत में अपने परिचालन के लिए उठाए गए एक शानदार कदम के तहत अमेज़न प्राइम वीडियो ने आगामी हिंदी फिल्म ‘राम सेतु’ (Ram Setu) के लिए केप ऑफ गुड फिल्म्स (Cape of good films), एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट (Abundantia Entertainment) और लायका प्रोडक्शंस (Lyca Productions) से हाथ मिलाकर इसका सह-निर्माता बनने की घोषणा की है। अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) (परमाणु, तेरे बिन लादेन फेम) की ओर से निर्देशित और डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी (पृथ्वीराज चौहान फेम) द्वारा रचनात्मक रूप से निर्मित यह फिल्म एक एक्शन-एडवेंचर ड्रामा है, जिसकी कहानी भारतीय सांस्कृतिक व ऐतिहासिक विरासत में गहराई तक जड़ें जमाए हुए है। सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के नेतृत्व वाली फिल्म की स्टार-कास्ट जबर्दस्त है तथा उनके साथ जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और नुसरत भरूचा (Nushrat Bharucha) की केंद्रीय भूमिका है। थिएटरों में रिलीज होने के बाद ‘राम सेतु’ प्राइम मेम्बरों के लिए जल्द ही भारत तथा 240 से अधिक देशों और क्षेत्रों में उपलब्ध होगी।

‘ग्राहक-प्रथम’ वाले दृष्टिकोण पर केंद्रित : विजय सुब्रमणियम

अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon prime video) इंडिया के कंटेंट हेड और निदेशक विजय सुब्रमणियम (Vijay Subramaniam) ने बताया कि अमेज़न प्राइम वीडियो में हमारा हर फैसला ‘ग्राहक-प्रथम’ वाले दृष्टिकोण पर केंद्रित होता है। भारतीय मिट्टी में उगी कहानियों को अक्सर न केवल भारत में, बल्कि पूरी दुनिया में व्यापक दर्शक-वर्ग मिलता है और हम एक ऐसी फिल्म की बदौलत सह-निर्माण के क्षेत्र में कदम बढ़ाते हुए खुश हैं, जो हमारी भारतीय विरासत को उजागर करती है। विक्रम मल्होत्रा और एबंडेंशिया इंटरटेनमेंट के साथ-साथ अक्षय कुमार से हुआ हमारा गठबंधन अभी तक बेमिसाल और बेहद कामयाब रहा है। इस कदम के जरिए हम अपने आपसी सहयोग को और ज्यादा गहरा व मजबूत बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल : अक्षय कुमार

अभिनेता अक्षय कुमार ने आगे बताया कि राम सेतु की कथा उन चुनिंदा विषयों में शामिल है, जिन्होंने मुझे हमेशा प्रेरित किया है और मेरे मन में कुतूहल जगाया है। यह कथा शक्ति, शौर्य और प्रेम का प्रतिनिधित्व करती है तथा उन विशिष्ट भारतीय मूल्यों को प्रस्तुत करती है, जिनसे हमारे महान देश के नैतिक और सामाजिक ताने-बाने का गठन हुआ है। राम सेतु अतीत, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के बीच का एक पुल है। मैं भारतीय विरासत के एक महत्वपूर्ण हिस्से की कहानी सुनाने को लेकर बेहद उत्सुक हूं। विशेष रूप से युवाओं को यह कथा सुननी ही चाहिए। मुझे खुशी है कि अमेज़न प्राइम वीडियो के माध्यम से यह कथा विश्व के सभी भौगोलिक क्षेत्रों में पहुंचेगी और पूरे विश्व के दर्शकों का दिल जीत लेगी।

सदियों पुराने अथाह विश्वास पर आश्रित : विक्रम मल्होत्रा

एबंडेंशिया एंटरटेनमेंट के संस्थापक एवं सीईओ विक्रम मल्होत्रा (Vikram Malhotra) ने उत्साहित होकर कहा कि भारत में पौराणिक कथाएं, धर्म और इतिहास गहराई तक एक-दूसरे में समाए हुए हैं। ये हमारे राष्ट्र के तंत्रिका-तंत्र का निर्माण करते हैं और इन्होंने हमेशा हमें महान व महाकाव्यात्मक कहानियां प्रस्तुत करने का आधार उपलब्ध कराया है। ‘राम सेतु’ तथ्य, विज्ञान और ऐतिहासिक विरासत के बल पर बुनी गई एक कहानी है और यह भारतीयों के सदियों पुराने अथाह विश्वास पर आश्रित है।

दुनिया भर में विशेष स्ट्रीमिंग पार्टनर…

हमारी कामयाब अमेज़न ओरिजिनल सीरीज़ ब्रीद और ब्रीद : इंटू द शैडोज के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ हमारा गठबंधन कमाल का साबित हुआ था। इसके साथ-साथ शकुंतला देवी और आगामी टेंटपोल सीरीज – द एंड जैसी फिल्मों के लिए उनके साथ हमारी सहभागिता गजब की है। इसमें भी अक्षय कुमार अभिनय करने जा रहे हैं। इस अद्भुत कहानी को वैश्विक दर्शकों के साथ साझा करने के लिए एक बार फिर अमेज़न का साथ मिलने पर मैं बेहद रोमांचित हूं। ‘राम सेतु’ के थिएटरों में रिलीज होने के बाद अमेज़न प्राइम वीडियो इसका दुनिया भर में विशेष स्ट्रीमिंग पार्टनर होगा।

Share