T-series के भूषण कुमार ने खरीदी 167.50 करोड़ की प्रॉपर्टी, 2020 का सबसे चर्चित real-estate सौदा

8.37 करोड़ रुपए की स्टांप ड्यूटी भरी गई, अगस्त में ही हो गई थी खरीद-फरोख्त

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
टी-सीरीज के भूषण कुमार ने जुहू में एक बंगला खरीदने के लिए 167.50 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। पिछले वर्ष यह सौदा पिछले वर्ष अगस्त में हुआ था, जिसमें 8.37 करोड़ रुपए की स्टांप ड्यूटी भरी गई है। हालांकि पांच दिन पहले ही वर्ष 2020 खत्म हो गया, लेकिन पिछले वर्ष की बड़ी real-estate खरीददारी अभी जाकर बाहर आ रही है। यह सौदा आसानी से वर्ष 2020 का सबसे बड़ा real-estate सौदा कहा जा सकता है, जिसके चर्चे काफी समय तक होते रहेंगे। इसका कारण है कि इस सौदे के पीछे के लोग और इतनी बड़ी रकम।

1545.7 स्क्वायर मीटर की जमीन…

टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार ने जुहू में स्थित एक बंगले के लिए 167.50 करोड़ रुपए खर्च किए। यह बंगला वसंता ठेवसोंहिकल को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड जुहू में स्थित है। भूषण कुमार ने खरीदे बंगले का नाम वसंत विला रखा है। इसके विक्रेता एक मां और दो लड़के हैं, इन्हें बराबर के हिस्से में भूषण कुमार ने भुगतान किया है। जिन्हें इस सौदे के बारे में पता था।

दिसंबर 1941 में हुआ था एक लीज का सौदा…

गौरतलब है कि यह बंगला 6 हजार 710 स्क्वायर फिट का है और जिस जमीन पर बंगला बनाया गया है वह 1545.7 स्क्वायर मीटर की है। दस्तावेज पर नजर डालें तो पता चलता है कि दिसंबर 1941 में यह सोसायटी मुंबई के गवर्नर, सहकारी समितियों के रजिस्ट्रार, बॉम्बे प्रेसीडेंसी और संपत्ति के तत्कालीन मालिक के बीच एक लीज का सौदा हुआ था।

भूषण कुमार ने सौदे से किया साफ इंकार…

यह संपत्ति फिर कानूनी मालिक के उच्चाधिकारियों के हाथों में आ गई, जिसने अब इसे 998 वर्षों की बची हुई अवधि के लिए भूषण कुमार को हस्तांतरित कर दिया। जब टिप्पणी के लिए भूषण कुमार से संपर्क किया गया तो उन्होंने सौदे से साफ इंकार कर दिया, जबकि यह सौदा 21 अगस्त 2020 को हुआ था।

Share