पाकिस्तान की नापाक उम्मीदों को बड़ा झटका, तालिबान ने उठाया ये बड़ा कदम

साफ किया है कि वह कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का दखल नहीं देगा

– NDI24 नेटवर्क
काबुल.
तालिबान (Taliban) ने अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद अफगानिस्तान पर अब पूरी तरह कब्जा कर लिया है। इस बीच पाकिस्तान तालिबान को भारत के खिलाफ उकसाने में लगा है और वह कश्मीर को लेकर साजिश रचने की कोशिश कर रहा है, लेकिन तालिबान ने पाकिस्तान की नापाक उम्मीदों को बड़ा झटका दिया है और साफ किया है कि वह कश्मीर मुद्दे पर किसी तरह का दखल नहीं देगा।

कश्मीर को बताया आंतरिक मुद्दा…

सीएनएन-न्यूज18 के बात करते हुए तालिबानी नेता अनस हक्कानी (Anas Haqqani) ने कश्मीर मुद्दे को भारत और पाकिस्तान का आंतरिक मामला बताया और कहा कि हम कश्मीर के मामले में हस्तक्षेप नहीं करेंगे। बता दें कि अनस हक्कानी, हक्कानी नेटवर्क के संस्थापक जलालुद्दीन हक्कानी के सबसे छोटे बेटे हैं।

पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क के बेहद करीब…

अनस हक्कानी से पूछा गया कि पाकिस्तान हक्कानी नेटवर्क के बेहद करीब है और वह कश्मीर में लगातार दखल दे रहा है। क्या आप भी पाकिस्तान को समर्थन देने के लिए कश्मीर में दखल देंगे? इस पर उन्होंने कहा, ‘कश्मीर हमारे अधिकार क्षेत्र का हिस्सा नहीं है और हस्तक्षेप नीति के खिलाफ है। हम अपनी नीति के खिलाफ कैसे जा सकते हैं? इसलिए यह स्पष्ट है कि हम कश्मीर में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।’

हक्कानी नेटवर्क करेगा समर्थन?

क्या कश्मीर मुद्दे पर हक्कानी नेटवर्क (Haqqani Network) जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा का समर्थन नहीं देगा? इसके जवाब में अनस हक्कानी (Anas Haqqani) ने कहा कि हम कई बार स्पष्ट कर चुके हैं और फिर से कह रहे हैं कि यह महज एक प्रोपेगेंडा है।

Share