Bollywood Stars : इन्होंने दी अग्निपरीक्षा और किया जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन!, जानिए सिर्फ यहां…

किरदार के लिए ऐसी जी तोड़ मेहनत की कि इतिहास बन गया, जिम में घंटों पसीने बहाना हो या डाइट को चेंज करना

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
कहते हैं कि मेहनत इतनी खामोशी से करो कि कामयाबी शोर मचा दे। मन में अगर कुछ जीतने की लगन हो तो बाहर का शोर आपका कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता। मतलब अगर एक बार कुछ करने की ठान लो, तब खून निकले या पसीना, हर दर्द भी हसीन लगता है।

…और बॉलवुड पर छा गए

जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे सुपरस्टार हैं, जिन्होंने किरदार के लिए ऐसी जी तोड़ मेहनत की कि इतिहास बन गया। चाहे वजन बढ़ाना हो या घटाना, जिम में घंटों पसीने बहाना हो या पूरे डाइट को चेंज करना, अपने किरदार को जीने के लिए ये हर अग्निपरीक्षा से गुजरें हैं। चलिए बताते हैं कुछ चुनिंदा बॉलीवुड सितारों के बारे में, अपने खास शो #इनयोरवर्ड्स (#inyourWORDS) की जुबानी। वहीं कई ऐसे भी बॉलीवुड एक्टर्स हैं, जिन्होंने अपने रोल के लिए जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म किया और बॉलीवुड पर छा गए।

फरहान अख्तर…

एक के बाद एक धमाकेदार परफॉर्मेंस के बाद फरहान (Farhan Akhtar) फिर से तैयार हैं, अपने फैंस को तूफान फिल्म से एक बॉक्सर की जबरदस्त छवि देने के लिए। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए फरहान ने 6 हफ्ते में 15 किलो वजन भी बढ़ाया। इसके पहले अपनी पहली फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ (Bhag Milkha Bhag) में फरहान ने 13 महीने तक कड़ी मेहनत करके एक एथलीट बॉडी (Athlete body) बनाई थी और वो लिक्विड डाइट (Liquid diet) पर भी थे। फरहान की ये मेहनत रंग लाई थी।

आयुष शर्मा…

फिल्म ‘लवरात्रि’ से बड़े परदे पर धमाका करने वाले हैंडसम हंक आयुष शर्मा (Ayush Sharma) की एक्टिंग को लोगों ने पसंद किया और अब आने वाली फिल्म ‘अंतिम : द फाइनल ट्रुथ’ में आयुष की जबरदस्त बॉडी को देख आंखे खुली की खुली रह गई हैं। सलमान खान (Salman Khan) के अपोजिट एक एंटी रोल में आयुष जच रहे हैं। फिल्म के लिए आयुष शर्मा ने 15 किलो वजन भी बढ़ाया है। इसके लिए सलमान ने भी उन्हें ढेर सारी टिप्स दी हैं और आयुष जबरदस्त डाइट भी ले रहे हैं प्रोटीन शेक (protein shake) से लेकर हाई डाइटरी फूड्स (High diet foods), आयुष बल्जी बॉडी के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रहें हैं और घंटों तक जिम (Gym) में पसीने भी बहा रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया (Social Media) पर आयुष अपने वर्कआउट के फोटोज भी शेयर करते रहते हैं।

रणबीर कपूर…

करोड़ों दिलों की धड़कन माचो मैन रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की बॉडी और फिजिक तो कमाल की है, लेकिन फिल्म ‘संजू’ (Sanju) में रणबीर ने संजय दत्त (Sanjay Dutt) की भूमिका निभाने के लिए जबरदस्त बॉडी ट्रांसफॉर्म (Body Transform) किया था। फिटनेस इंडस्ट्री (Fitness Industry) के आइकन संजू बाबा के जैसी लोहे की बॉडी बनाने के लिए रणबीर ने 8 से 10 महीने के बीच काफी मेहनत की थी। मैस्कुलिन बॉडी (Masculine body) बनाने के लिए रणबीर के ट्रेनर उनसे जमकर जिम में कसरत करवाते थे। रणबीर दिन में 5 बार खाना खाते थे। रणबीर के ट्रेनर उन्हें सुबह 3 बजे फोन करके प्रोटीन शेक पीने के लिए बोलते थे। 70 किलो से रणबीर 85 किलो हो गए थे।

राजकुमार राव…

साल 2017 में आई फिल्म ‘ट्रेप्ड’ में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) ने भूखा-प्यासा दिखने के लिए 18 किलो वजन कम किया था, जिससे उनका पेट वाकई काफी कम हो गया था। राजकुमार 3 हफ्ते के लिए कठोर डाइट पर थे, जहां वो ब्लैक कॉफी (Black Coffee) और दो गाजर पर पूरा दिन निकाल देते थे। इस फिल्म के तुरंत बाद राजकुमार राव नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhas Chandra Bose) पर आधारित फिल्म ‘बोस : डेड/अलाइव’ में मोटी तोंद के साथ नजर आए थे। इसके लिए उन्होंने 11से 13 किलो वजन भी बढ़ाया था। कुछ ही महीनों में राजकुमार का ये बेहतरीन ट्रांसफॉर्मेशन (Transformation) हर किसी के लिए हैरान कर देने वाला था।

रणदीप हुड्डा…

बॉलीवुड (Bollywood) के बेहतरीन एक्टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) हर फिल्म में एक अलग किरदार के लिए जाने जाते हैं। उनका अभिनय ही उनके अंदर के टैलेंट को बता देता हैं। किसी भी किरदार को रणदीप बड़े ही सहजता से निभा लेते हैं। साल 2016 में आई फिल्म ‘सरबजीत’ (Sarabjit) में रणदीप ने पाकिस्तान (Pakistan) की जेल में बंद भारतीय व्यक्ति का किरदार निभाया था, जो गलती से भारत-पाक सीमा पार कर लेता है। इस फिल्म में कमजोर दिखने के लिए रणदीप ने महज 28 दिनों में 18 किलो वजन घटाया था। रणदीप की डाइट से कैलोरी (Calorie) और कार्बोहाइड्रेट (Carbohydrate) वाले फूड्स को हटा दिया गया वो सिर्फ प्रोटीन डाइट फॉलो करते थे। सरबजीत, रणदीप के एक्टिंग करियर की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंस मानी जाती है।

Share