सौदे के लिए दस्तावेज मार्च के थे, जबकि पंजीकरण 12 मार्च को हुआ था

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. यह वर्ष 2021 में मुंबई में हुए सबसे महंगे गृह उद्योग सौदों में से एक होगा। प्रभादेवी के एक फ्लैट में कारपेट एरिया पर 1.48 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट की दर लगाई गई। यह सौदा ब्यूमोंडे (BeauMonde Towers) नाम की एक इमारत में हुआ था, जिसमें दीपिका पादुकोण भी रहती हैं। बिल्डिंग के 32वें और 33वें फ्लोर पर दो डुप्लेक्स बिके। सौदे के लिए दस्तावेज इस साल 9 मार्च के थे, जबकि पंजीकरण 12 मार्च को हुआ था। इन डुप्लेक्स फ्लैटों को इलेक्ट्रिकल क्षेत्र की दिग्गज, पॉलीकैब के इंदर जयसिंघानी (Indar Jaisinghania) ने खरीदा है। कारपेट एरिया (Carpet Area) पर जो डुप्लेक्स 1.48 लाख रुपये प्रति वर्ग फीट में बिका, उसका नंबर 3202ए और 3302ए है।

संबंधित खबरें…

Real Estate के लिए बुरी खबर, पंजीकरण आंकड़ों का हिसाब समझिए यहां…

Real estate update : कोरोना काल में भी मुंबई और ठाणे में जमकर बिके घर, जनवरी से दिसंबर 2020 में 45,298 की बिक्री

खरीदार के पास चार कार पार्किंग…

दस्तावेजों के अनुसार, इस डुप्लेक्स का कुल क्षेत्रफल 2325 वर्ग फुट कारपेट एरिया है, जिसके लिए खरीदार ने 34.50 करोड़ रुपये का भुगतान किया। इस डुप्लेक्स का बिल्ट-अप क्षेत्र 2791 वर्ग फूट है और बिल्ट-अप पर यह दर 1.23 लाख रुपए प्रति वर्ग फूट हो जाता है। इस डुप्लेक्स के पंजीकरण के लिए 1.03 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी अदा की गई थी। इस डुप्लेक्स के साथ, नए मालिकों के पास चार कार पार्क होंगे। दूसरे डुप्लेक्स का नंबर 3202बी और 3302बी है, इस फ्लैट का कारपेट क्षेत्र 2401 वर्ग फुट है जबकि बिल्टअप क्षेत्र 2882 वर्ग फुट है| इस विशेष डुप्लेक्स के लिए भुगतान किया गया प्रतिफल 34.50 करोड़ रुपये है, जो प्रति वर्ग फुट की दर को 1.19 लाख रुपये तक ले जाता है और यह कारपेट एरिया पर 1.43 लाख रुपये प्रति वर्ग फुट है। इसके लिए भी 1.03 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी अदा की गई है। इस डुप्लेक्स के साथ ही खरीदार के पास चार कार पार्कों तक पहुंच होगी।

संबंधित खबरें…

Real Estate उद्योग ने का नया रिकॉर्ड, मुंबई में बिके 10 हजार से ज्यादा घर

मुंबई में Real Estate में आई उछाल, पिछले 3 महीनों में अच्छा प्रदर्शन

वैद्यनाथन ने किया कुल 51 करोड़ का सौदा…

वर्ष 2019 में इसी प्रभादेवी की इमारत, ब्यूमोंडे ने एक रिकॉर्ड सौदा देखा था, जहां आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के बैंकर वेम्बु वैद्यनाथन ने एक अपार्टमेंट के लिए प्रति वर्ग फुट 1.46 लाख रुपये का भुगतान किया था। वैद्यनाथन ने कुल 51 करोड़ रुपये का सौदा किया था।

संबंधित खबरें…

मुंबई में Real Estate का कारोबार में फिर दिखने लगी तेजी, दूर दराज से वापस आ रहे प्रवासी

Real-Estate के लिए नवंबर रहा सबसे शानदार, 2012 से अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे

7.97 लाख रुपये प्रति माह किराया…

2019 में फिर से दीपिका पादुकोण के पति रणवीर सिंह ने तीन साल की अवधि के लिए उसी इमारत में एक अपार्टमेंट किराए पर लिया था। रणवीर द्वारा किराए पर लिया गया अपार्टमेंट 14वीं मंजिल पर था, जिसके लिए, पहले दो सालों के लिए, 7.25 लाख रुपये प्रति माह किराया और पिछले साल के लिए 7.97 लाख रुपये प्रति माह किराया था।

संबंधित खबरें…

मुंबई में लग्जरी real-estate बाजार में तेजी, वर्ली में 41.23 करोड़ का सौदा

प्रमुख चुनौतियों का सामना कर रहा गृह उद्योग, श्रम की कमी, वित्तीय बाधाएं जैसी समस्याएं

अभिनेत्री की आने वाली फिल्म 'सपना दीदी' में देरी होना तय

साल की बड़ी खरीददारी…

  • दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने साल 2010 में इस 33 मंजिला इमारत की 26वीं मंजिल पर 16 करोड़ रुपये में एक अपार्टमेंट खरीदा था।
  • मुंबई में पिछले कुछ दिनों में बहुत से बड़े सौदे हुए हैं, जिसमें बिजनेस टाइकून अविनाश भोसले (Avinash Bhosle) भी शामिल है। उन्होंने मालाबार हिल में 103 करोड़ रुपये में एक फ्लैट ख़रीदा।
  • डीमार्ट के राधाकिशन दमानी (Radhakrishnan Damani) ने मालाबार हिल में 1001 करोड़ रुपये में एक बंगला खरीदा, जिससे यह देश का सबसे बड़ा गृह उद्योग सौदा बन गया।

Share