सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का सतर्कता जागरूकता सप्ताह, एसपीबीटी कॉलेज में समारोह

बैंकिंग क्षेत्र से सेवानिवृत्ति के बाद विभिन्न पदों पर कार्य किया, तीन दशकों का बैंकिंग अनुभव

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने 29.10.2021 को बैंक के व्यवसाय पार समीक्षा सम्मेलन के साथ एसपीबीटी कॉलेज में एक समारोह आयोजित करके सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया। समारोह के मुख्य अतिथि सुरेश पटेल मुख्य सतर्कता आयुक्त थे, जिनके पास तीन दशकों का बैंकिंग अनुभव है और उन्होंने बैंकिंग क्षेत्र से सेवानिवृत्ति के बाद विभिन्न पदों पर कार्य किया है।

आउटरीच गतिविधियों की पहल…

परशुराम पांडा बैंक के मुख्य सतर्कता अधिकारी ने मुख्य अतिथि, बैंक अधिकारियों और उपस्थितों  का स्वागत किया और उन्हें सतर्कता जागरूकता सप्ताह 21 के दौरान की गई विभिन्न गतिविधियों और केंद्रीय सतर्कता आयोग द्वारा निर्धारित इस वर्ष की थीम ‘स्वतंत्र भारत @ 75: आत्मनिर्भरता और अखंडता’ के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए देश भर में कई आउटरीच गतिविधियों के दौरान की जा रही पहल की जानकारी दी।

अनुपालन मानदंडों का पालन करने पर भी जोर…

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सुरेश पटेल सीवीसी ने अपने व्यक्तिगत बैंकिंग अनुभव का हवाला देते हुए और विभिन्न स्तरों पर संगठन के  लक्ष्य प्राप्त करने के लिए ईमानदारी, सत्यनिष्ठा, कड़ी मेहनत और सकारात्मक दृष्टिकोण के बुनियादी सिद्धांतों का पालन करने के लिए इस वर्ष की थीम पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने बिना किसी समझौते के सभी स्तरों पर प्रत्येक व्यक्ति द्वारा विवेकपूर्न कार्य करने और अनुपालन मानदंडों का पालन करने पर भी जोर दिया।

भ्रष्टाचार के उन्मूलन की आवश्यकता पर बल…

एम.वी. राव, एमडी और सीईओ ने स्वयंनिर्णय की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार राष्ट्र की प्रगति में एक बड़ी बाधा है और समाज के अन्य वर्गों को जीवन के सभी क्षेत्रों में अखंडता बनाए रखने के लिए सतर्क रहने की जरूरत है। बैंक के सभी कार्यपालक गण आलोक श्रीवास्तव, विवेक वाही और राजीव पुरी ने बैंकिंग व्यवस्था, समाज और हमारे नियमित जीवन से भ्रष्टाचार के उन्मूलन की आवश्यकता पर बल दिया।

नरीमन पॉइंट कार्यालय पर आयोजन…

दिनांक 26.10.2021 से 01.11.2021 तक के सतर्कता जागरूकता सप्ताह के अंतर्गत, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने दिनांक 26.10.2021 को भी अपने कर्मचारियों के लिए चंद्रमुखी, नरीमन पॉइंट, मुंबई में अपने कॉर्पोरेट कार्यालय में एक समारोह का आयोजन किया था। बैंक के अन्य शीर्ष प्रबंधन,  गणमान्य व्यक्तियों और कर्मचारियों के साथ बैंक के पीपी पांडा सीवीओ द्वारा सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा ली गई।

Share