कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने 155 यूनिट रक्तदान कर निभाया मानव धर्म, भाई जगताप ने की थी अपील

मुंबई कांग्रेस ने 10 हजार यूनिट ब्लड कोरोना मरीजों की मदद के लिए किया जमा, मूवीटाइम सिनेमा के पास क्रिस्टल प्राइड हॉल में आयोजन

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
मुंबई कांग्रेस (Mumbai Congress) के अध्यक्ष भाई जगताप (Bhai Jagtap) की अपील पर उत्तर मुंबई जिला कांग्रेस की ओर से दहिसर विधानसभा द्वारा मूवीटाइम सिनेमा के पास क्रिस्टल प्राइड हॉल में एक मई महाराष्ट्र दिवस (Maharashtra Day) व श्रमिक दिन के मौके पर आयोजित रक्तदान शिविर (Blood Donation camp) में कुल 155 यूनिट ब्लड जमा हुआ। इस रक्तदान शिविर में उपस्थित भाई जगताप ने कहा कि मुंबई कांग्रेस ने 10 हजार यूनिट ब्लड कोरोना मरीजों की मदद के लिए जमा करने का लक्ष्य रखा है। इसमें से तीन हजार यूनिट ब्लड अब तक जमा भी हो चुका है।

कईयों को बिना रक्तदान किए ही वापस जाना पड़ा : अभय राजेंद्र प्रसाद चौबे

उन्होंने सफल रक्तदान शिविर आयोजन करने पर दहिसर विधानसभा के कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जमकर प्रशंसा की। युवा कांग्रेस नेता अभय राजेंद्र प्रसाद चौबे ने बताया कि रक्तदान के लिए कुल 312 लोगों ने रेजिस्ट्रेशन कराया था। परंतु सर जे.जे. महानगर ब्लड बैंक के कर्मचारी सिर्फ 150 यूनिट ब्लड का पाउच ही लेकर आए थे, जिसकी वजह से बड़ी संख्या में रेजिस्ट्रेशन करने वाले रक्तदान करने के इच्छुक लोगों को बिना रक्तदान किए ही वापस जाना पड़ा। चौबे ने बताया कि कोरोना महामारी के संकट में मुंबई के ब्लड बैंकों में कमी महसूस हो रही है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप और कार्याध्यक्ष चरणसिंह सप्रा की अपील पर दहिसर विधानसभा के सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं ने मानवता धर्म का निर्वाह करते हुए सफल रक्तदान शिविर का आयोजन किया। यदि जरूरत पड़ी तो भविष्य में फिर से रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा।

रक्तदान शिविर का आयोजन…

गौरतलब है कि पीसीसी सदस्य अभय राजेंद्रप्रसाद चौबे, पूर्व नगरसेविका शीतल म्हात्रे, डॉ. किशोर सिंह, पूर्व नगरसेवक विनय पाटिल, ब्लॉक अध्यक्ष धनंजय कुलकर्णी, सुरेंद्र मेहरा, मुंबई कांग्रेस की सचिव तिलोथमा वैद्य, युवा नेता विकास पांडे, प्रमोद लोकरे, लौकिक सूत्राले, ब्लॉक अध्यक्ष रियाज शेख और
लॉयल फर्नांडीज ने संयुक्त रूप दहिसर में महाराष्ट्र दिन पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया था।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे…

कांग्रेस दहिसर विधानसभा द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत, मुंबई कांग्रेस के उपाध्यक्ष गणेश यादव, महासचिव संदेश कोंडविलकर, उत्तर मुंबई जिलाध्यक्ष कालू बुधेलिया, कार्याध्यक्ष राजपति‌ यादव, राजेंद्र शिरसाट, मुंबई कांग्रेस की महिला अध्यक्ष डॉ. अजंता यादव, यूथ कांग्रेस के नेता सूरज ठाकुर, दिपक यादव, सदाभाऊ चव्हाण, सलाम कुरविले समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

Share