Corona update Raebareli : शादी-विवाह के सीजन में बाजार बंद करवाना अनुचित : मुकेश रस्तोगी

प्रदेश का समस्त उद्योग एवं व्यापार पूरी तरह से त्रस्त, बिजली का बिल, हाउस टैक्स, आदि का भुगतान करना असंभव, भारी पीड़ा से गुजर रहा व्यापारी

– राजन रस्तोगी
रायबरेली. उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रांतीय संगठन मंत्री मुकेश रस्तोगी (Mukesh Rastogi) के नेतृत्व में व्यापारियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष को सौंपा। इस अवसर पर रस्तोगी ने कहा कि प्रदेश का समस्त उद्योग एवं व्यापार पूरी तरह से त्रस्त है। अप्रैल और मई के दो महीनों में लगभग सभी दुकानें बंद रहीं। व्यापार नहीं के बराबर हुआ। ऐसी स्थिति में बिजली का बिल, हाउस टैक्स, कर्मचारियों का वेतन एवं दुकान के अन्य खर्च का भुगतान करना असंभव है और व्यापारी इस दशा में भारी पीड़ा से गुजर रहा है।

डूब रहा लोगों को दिया गया एडवांस…

रस्तोगी ने आगे कहा कि इस समय शादी-विवाह का सीजन चल रहा है। वहीं दुकानें बंद होने से शादी के लिए दोनों परिवारों में बेटी एवं बहू को देने के लिए शादी का सामान, बारातियों के लिए भोजन-जलपान की व्यवस्था का सामान खरीदने में भारी परेशानियां हो रही हैं और तमाम शादियां कैंसिल हो रही हैं व टूट रही हैं। छोटी-बड़ी शादियों के अनुसार एडवांस की रकम भी लाखों में होती है। यह नुकसान वर-वधू दोनों पक्षों को बर्दाश्त करना पड़ रहा है। बैंड-बाजा, कैटर्स, फोटोग्राफर, लाइट, टेंट, हलवाई, आइसक्रीम पार्लर, आतिशबाज, फूलमाला वाले एवं अन्य लोगों को दिया गया एडवांस भी डूब रहा है।

अत्यंत दुखद और भयावह हैं हालात…

ऐसे हालात अत्यंत दुखद और भयावह हैं। यह स्थितियां समाज के सभी वर्गों के लिए कष्टदायक हैं। इसलिए प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश के बाजारों को बंद करवाना पूर्णतया अनुचित है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी है कि बाजार बंद न करवाये जाएं, यदि बाजार बंद कराना बहुत आवश्यक हो तो ऐसी दशा में प्रतिदिन सुबह या शाम चार घंटा बाजार खोलने की व्यवस्था अवश्य की जाए।

नगर अध्यक्ष समेत कई लोग उपस्थित…

ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से नगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, नगर महामंत्री अतुल श्रीवास्तव, मो. शाकिब कुरैशी, जितेंद्र मौर्य, अनुज त्रिवेदी, शत्रुघ्न पटेल, ललित यादव, सुशील मौर्या, संतोष श्रीवास्तव, आशु श्रीवास्तव आदि लोग उपस्थित रहे।

Share