उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल डॉ. दिनेश शर्मा से मिला, सौंपा ज्ञापन

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने की उप मुख्यमंत्री से प्रदेश के व्यापारियों की सहायता की अपील, चिंता करे सरकार

– रजत तिवारी
लखनऊ. आदर्श व्यापार मंडल (Adarsh Vyapar Mandal) ने उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) से प्रदेश के व्यापारियों के कॉमर्शियल विद्युत कनेक्शन (Commercial Electrical Connection) के बिल पर 12 माह वित्तीय वर्ष ( 2021 -22 ) के लिए मिनिमम चार्ज, फिक्स चार्ज, सर चार्ज एवं अन्य सभी प्रकार के चार्ज माफ करने की मांग की। प्रदेश के व्यापारियों के कॉमर्शियल हाउस टैक्स (House Tax) वित्तीय वर्ष 2021-22 को माफ करने की मांग की।

10 लाख रुपए आर्थिक सहायता की मांग…

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजय गुप्ता (Sanjay Gupta) ने कहा कि छोटे एवं मझोले व्यापारियों के लिए प्रदेश स्तर पर आर्थिक सहायता (Subsidies) की योजना बनाने की मांग की। व्यापारी दुर्घटना बीमा योजना (Merchant Accident Insurance Scheme) का दायरा बढ़ाते हुए कोविड-19 (Covid-19) से मृत्यु को प्राप्त हुए व्यापारियों के परिजनों को विभाग द्वारा संचालित बीमा योजना के अंतर्गत 10 लाख रुपये आर्थिक सहायता की मांग की। प्रतिनिधि मंडल में नगर अध्यक्ष हरजिंदर सिंह (Harjinder Singh), नगर उपाध्यक्ष मोहित कपूर (Mohit Kapoor), ट्रांस गोमती अध्यक्ष अनिरुद्ध निगम (Aniruddh Nigam) शामिल थे।

विशेष प्रयास किए जाने की अपील…

आवश्यक वस्तुओं के जिन व्यापारियों की कोविड-19 से मृत्यु हुई है, उन्हें फ्रंटलाइन करोना योद्धा मानते हुए उनके परिजनों को सरकारी अन्य कर्मचारियों की भांति 50 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की मांग की। सभी प्रकार की सरकारी वसूली व्यापारियों से 1 साल के लिए शिथिल रखने की मांग की। केंद्र सरकार (Central Government) से व्यापारियों को वित्तीय पैकेज दिलाने के लिए पुरजोर सिफारिश एवं विशेष प्रयास किए जाने की अपील की।

आवास पर मिला प्रतिनिधि मंडल…

4 जून, शुक्रवार उत्तर प्रदेश के व्यापारियों की समस्याओं को लेकर उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल (Uttar Pradesh Adarsh Vyapar Mandal) के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता के नेतृत्व में व्यापारियों का प्रतिनिधि मंडल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा से उनके यूनिवर्सिटी के पास वाले आवास पर मिला।

संजय गुप्ता ने 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा…

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री को लॉकडाउन के कारण प्रदेश के व्यापारियों को आ रही समस्याओं की जानकारी दी व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री को बताया लॉकडाउन (Lockdown) के कारण प्रदेश के व्यापारियों के सामने बहुत अधिक समस्याएं और आर्थिक चुनौतियां आ गई हैं। व्यापारी हमेशा से सरकार के साथ सहयोगात्मक रुख रखता है तथा सरकार के खजाने को कर संग्रह कर भरने में अपनी विशेष भूमिका निभाता है। संजय गुप्ता ने उप मुख्यमंत्री से व्यापारियों के लिए सहयोग की मांग की तथा उन्हें 5 सूत्रीय ज्ञापन सौंपा।

सभी वर्गों की तरह सरकार व्यापारियों की भी करे चिंता : संजय गुप्ता

व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने उपमुख्यमंत्री से कहा प्रदेश सरकार यदि व्यापारियों के लिए कोई वित्तीय पैकेज और सहायता नहीं करेगी तो व्यापारियों के सामने अपने व्यापार को पुनः खड़ा करने में बहुत संकट का सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा जिस प्रकार से सरकार सभी वर्गों के लिए चिंता कर रही है, वैसे ही व्यापारियों की भी चिंता करें।

Share