ठाणे तेरापंथ भवन में राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह पर चर्चा
Share

आयोजन में ठाणे सेंट्रल महिला मंडल की शिरकत

ठाणे. ठाणे शहर स्थित तेरापंथ भवन में अखिल भारतीय तेरापंथ महिला मंडल के निर्देशानुसार मुंबई महिला मंडल के तत्वावधान में ठाणे सेंट्रल महिला मंडल द्वारा आयोजित राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह पर वायरस पर जीत पाने के लिए कार्यशाला।कार्यक्रम की मंगल शुरुआत पारस हीरण और सुशीला हीरण द्वारा नवकार मंत्र से की गई।शीतल सिंघवी ने भक्तांबर का उच्चारण किया।भारती कच्छारा और कोमल कच्छारा ने प्रेक्षाध्यान पर आधारित मंगलाचरण गीत का संघान किया। सहसहयोजिका रेखा हिंगड़ ने सबका स्वागत किया। गरिमामयी उपस्थिति में मुंबई महिला मंडल अध्यक्षा भाग्यश्री कच्छारा, मुंबई महिला मंडल मंत्री स्वीटी लोढ़ा, ठाणे वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोहर कच्छारा, ज्ञानशाला संयोजक सुभाष हिंगड़, कोरोना वॉरियर डॉ. अजित बुराड के साथ ही ठाणे सेंट्रल महिला मंडल द्वारा कोरोना अवेयरनेस पर आधारित MIME ACT भी ZOOM द्वारा प्रेषित किया गया।जिसमें बहनों के साथ ज्ञानशाला बच्चों और कन्यामंडल ने भी उत्साह से भाग लिया।

कोई भी सेवा के लिए तत्पर

मुख्य वक्ता डॉ. अजित ने इस कार्यशाला को बहुत ही सुंदर ,सरल तरीके से समझाया की हमे किस तरह कोविड 19 का बेसिक ध्यान कैसे रखे और कैसे केयर करे और इस कोरोना महामारी पर सतर्क रहना है और 4, 5 महीने से लोगों के लिए सेवाएं दे रहे है। वर्तमान में भी इस मानवीय सहायता के लिए काम कर रहे है।साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि तेरापंथ समाज के लिए वे कभी भी कोई भी सेवा के लिए तत्पर है।

किस तरह से सावधानी रखनी चाहिए

इसके बाद जिज्ञासा समाधान पर कोरॉना को लेकर भी चर्चा किया गया जहाँ सभी ने अपने प्रश्न पूछकर अपने अपने डाउट को क्लियर किए। कोविड से ग्रसित रह चुके मीरा रोड से अणुव्रत जीवन विज्ञान अकादमी महाराष्ट्र के संयोजक अभिषेक बापना और कुर्ला से विशाल परमार ने भी अपने अनुभव शेयर किए और हमें अवगत कराया कि हमें कैसे और क्या क्या करना चाहिए और किस तरह से सावधानी रखनी चाहिए। इस कार्यशाला में टेक्निकल सपोर्ट युवक परिषद से नीरज बोथरा का रहा। इस कार्यशाला में ठाणे सेंट्रल मंत्री चिराग इंटोड़िया, पारस हिरण परामर्शक ललिता सोनी, मीनाजी ओस्तवाल, भारती ओस्तवाल, भारती कच्छारा, सुशीला हिरण आदि की उपस्थिति रही।कार्यशाला का कुशल संचालन और सभी का आभार व्यक्त संयोजिका प्रिया मुथा ने किया।

Share