News Digital India 24 https://ndi24.com सोच नई, उम्मीदें कई ... Wed, 27 May 2020 08:27:04 +0000 en-US hourly 1 https://wordpress.org/?v=5.4.2 https://ndi24.com/wp-content/uploads/2017/04/cropped-NEW-1-32x32.png News Digital India 24 https://ndi24.com 32 32 कोविड-19 के इस कठिन समय में महाराष्ट्र में गरमा रही राजनीति https://ndi24.com/politics-heats-up-in-maharashtra-during-this-difficult-time-of-covid-19/ Wed, 27 May 2020 08:26:47 +0000 https://ndi24.com/?p=37355 सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने बीते दिनों राज्यपाल सेकी थी मुलाकात – NDI24 नेटवर्क मुंबई. देश भर की तुलना में महामारी कोविड-19 (Covid-19) के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं। कोरोना वायरस की इस कठिन बेला में राज्य की राजनीति भी गरमाती जा रही है। इस मसले पर सत्ता पक्ष और […]

The post कोविड-19 के इस कठिन समय में महाराष्ट्र में गरमा रही राजनीति appeared first on News Digital India 24.

]]>

सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने बीते दिनों राज्यपाल सेकी थी मुलाकात

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. देश भर की तुलना में महामारी कोविड-19 (Covid-19) के सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से सामने आए हैं। कोरोना वायरस की इस कठिन बेला में राज्य की राजनीति भी गरमाती जा रही है। इस मसले पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं ने बीते दिनों महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (BS Koshyari) से मुलाकात की, तो वहीं मंगलवार को महाविकास आघाड़ी सरकार के शिवसेना (Shivsena) के नेता और राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार ने भी मुलाकात की। इसके बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि मुलाकात के कोई राजनीतिक निहितार्थ न निकाले जाएं और राज्य की सरकार मजबूत स्थिति में है।

राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग…

भाजपा नेता व नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार महामारी से निपटने में सक्षम नहीं है। हालांकि उन्होंने यह आरोप खारिज किया कि पार्टी सरकार को अस्थिर करना चाहती है। वहीं पार्टी के अन्य नेताओं ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की।

केंद्र सरकार की पूरी मदद की जरूरत…
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी से महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामले के बारे में पूछा गया था, जहां पर कांग्रेस सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल है, तब उन्होंने कहा था कि सरकार चलाने और सरकार का समर्थन करने में अंतर होता है। राहुल ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार को हम समर्थन दे रहे हैं और निर्णय लेने की अहम भूमिका में नहीं हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में महाराष्ट्र सरकार को केंद्र सरकार की पूरी मदद की जरूरत है।

बैठक नियमित होने का दावा…
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और सीएम उद्धव ठाकरे से प्रमुख शरद पवार के साथ उनकी मुलाकात की अटकलों के बीच दावा किया गया कि सरकार सुरक्षित है और फडणवीस पर ‘अधीर’ होने का आरोप लगाया। शिवसेना ने दावा किया कि दोनों के बीच यह बैठक नियमित थी।

The post कोविड-19 के इस कठिन समय में महाराष्ट्र में गरमा रही राजनीति appeared first on News Digital India 24.

]]>
यह अभिनेता इस तरह से मांग रहा काम, शेयर किए अपने पोर्ट फोलियो पिक्चर्स… https://ndi24.com/this-actor-is-seeking-work-in-this-way-shared-his-port-folio-pictures/ Tue, 26 May 2020 13:42:59 +0000 https://ndi24.com/?p=37346 सोशल मीडिया पर अभिनेत्री नीना गुप्ता के काम मांगने के बाद मनीष पॉल ने उठाया यह कदम – NDI24 नेटवर्कमुंबई. सुल्तान ऑफ स्टेज मनीष पॉल हमेशा से ही बुद्धिमत्ता की भावना से ओत-प्रोत व्यक्ति रहे हैं। मनीष ने हमेशा अपने अभिनय, वन लाइनर और शानदार पंचों के साथ हमारे दिलों को चुराया है और इस […]

The post यह अभिनेता इस तरह से मांग रहा काम, शेयर किए अपने पोर्ट फोलियो पिक्चर्स… appeared first on News Digital India 24.

]]>

सोशल मीडिया पर अभिनेत्री नीना गुप्ता के काम मांगने के बाद मनीष पॉल ने उठाया यह कदम

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. सुल्तान ऑफ स्टेज मनीष पॉल हमेशा से ही बुद्धिमत्ता की भावना से ओत-प्रोत व्यक्ति रहे हैं। मनीष ने हमेशा अपने अभिनय, वन लाइनर और शानदार पंचों के साथ हमारे दिलों को चुराया है और इस लॉकडाउन के दौरान मनीष पॉल एक अद्भुत शॉर्ट फिल्म लेकर आए हैं, जो आपको स्क्रीन पर बांधे रखता है। शॉर्ट फिल्म को पूरी बॉलीवुड बिरादरी से सराहना मिली और इतना ही नहीं बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी मनीष पॉल के इस बढ़िया काम की सराहना की है।

अलग अलग गेट अप में तस्वीरें…
इस लॉकडाउन के दौरान मनीष ने तमाम ऐसे काम किए हैं, जो वे करना चाहते थे। मनीष ने सिंगिंग से लेकर कुकिंग में सभी में हाथ आजमाया है। हाल ही में मनीष अपनी पत्नी के लिए ब्यूटीशियन भी बन गए और उनके आइब्रोज बनाये थे। आज मनीष ने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है और पोस्ट के साथ अपने अलग अलग गेट अप में तस्वीरों को साझा किया है।

कॉलेब्रेशन के लिए करें फ्री मैसेज…
यह पोस्ट साझा करते हुए मनीष अपने लिए काम तलाश रहे हैं, उन्होंने पोस्ट में अपना प्रोफाइल साझा करते हुए लिखा नाम- मनीष पॉल, हाइट – 6 फ़ीट 1/2 इंचेस। कॉम्प्लिकेशन – फेयर। मैं एक एक्टर हूं,…. होस्ट भी हूं (आप पिचर्स ज़ूम करके देख सकते हैं)। लॉकडाउन खत्म होने के बाद में शूट करना चाहता हूं, मैं सेट पर सही टाइम पर आऊंगा, न्यूनतम प्रवेश के साथ। मैं पूरे 12 घंटे दूंगा (1 घंटा एक्स्ट्रा भी चलेगा)। में अपना खाना भी घर से ही लाऊंगा और मेरा स्टाफ भी घर से ही खाना लाएगा। वैनिटी में फ्रूट भी नहीं चाहिए और न ही बिस्कुट hahahaha, प्लीज् फील फ्री कांटेक्ट करें, फ़िल्मों के लिए, वेब शो, वेब सीरीज, रियलिटी शो, होस्टिंग इतना ही नहीं मुंडन होस्ट करने के लिए भी आप कांटेक्ट कर सकते हैं। जय माता दी…। लेट्स बाउन्स बैक। (फील फ्री मैसेज करें, कॉलेब्रेशन के लिए)

बॉलीवुड में सेकंड इनिंग्स…
सभी को पता होगा कि कुछ समय पहले अभिनेत्री नीना गुप्ता ने काम न मिलने को लेकर एक पोस्ट किया था “मैं मुंबई में रहती हूं और काम करती हूं, मैं एक अच्छी एक्टर हूं, कुछ अच्छे पार्ट्स प्ले करना चाहती हूं। नीना गुप्ता के इस पोस्ट के बाद उन्हें फिर से बॉलीवुड में काम मिलना शुरू हुआ और उनकी बॉलीवुड में सेकंड इनिंग्स शुरू हुई।

सभी का कर रहे मनोरंजन…
देखा जाए तो मनीष ने बड़े ही दिल से हल्के फुल्के अंदाज में काम मांगा है, अब ये देखना होगा कि मनीष के इस पोस्ट को कितने निर्माता या निर्देशक गंभीरता से लेंगे या मजाक में। मनीष का यह पोस्ट सभी को बहुत पसंद आया है और मनीष के इस मस्ती भरे पोस्ट से सभी हंसे जा रहे है। मनीष फिलहाल फिल्पकार्ट का ऑनलाइन शो क्या बोलती पब्लिक होस्ट कर रहे हैं और सभी का मनोरंजन कर रहे हैं।

The post यह अभिनेता इस तरह से मांग रहा काम, शेयर किए अपने पोर्ट फोलियो पिक्चर्स… appeared first on News Digital India 24.

]]>
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 1889 पुलिस कर्मचारी संक्रमित… https://ndi24.com/1889-police-personnel-infected-with-corona-virus-in-maharashtra/ Tue, 26 May 2020 09:19:15 +0000 https://ndi24.com/?p=37337 पुलिसकर्मियों से जुड़े 1031 केस फिलहाल एक्टिव, रिवकर हो चुके हैं 838 पुलिस कर्मचारी– NDI24 नेटवर्कमुंबई. कोविद-19 ( Covid-19 ) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में पिछले 24 घंटे में 80 और पुलिसकर्मी महामारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अब तक राज्य भर में 1889 कोरोना ( Corona ) मामले […]

The post महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 1889 पुलिस कर्मचारी संक्रमित… appeared first on News Digital India 24.

]]>

पुलिसकर्मियों से जुड़े 1031 केस फिलहाल एक्टिव, रिवकर हो चुके हैं 838 पुलिस कर्मचारी
– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
कोविद-19 ( Covid-19 ) से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र ( Maharashtra ) में पिछले 24 घंटे में 80 और पुलिसकर्मी महामारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। अब तक राज्य भर में 1889 कोरोना ( Corona ) मामले पुलिसकर्मियों से जुड़े हुए हैं। वहीं इलाज के दौरान 20 पुलिसकर्मियों की मौत भी हो गई है, जिनमें से दो मौतें 24 घंटे में हुई हैं। राज्य में पुलिसकर्मियों से जुड़े 1031 केस फिलहाल एक्टिव हैं। वहीं 838 पुलिस कर्मचारी रिवकर हो चुके हैं।

2,436 नये मामले…
विदित हो कि ले​टेस्ट अपडेट के अनुसार राज्य में कोविड-19 के 2,436 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 52,667 हो गई है। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि महामारी के कारण 60 और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 1,695 हो गई है। सोमवार को राज्य में 1,186 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। राज्य में अब तक 14,600 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। महाराष्ट्र में अभी 35,178 मरीजों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। राज्य में कोरोना वायरस के लिए अब तक 3,78,555 लोगों की जांच की गई है।

The post महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से 1889 पुलिस कर्मचारी संक्रमित… appeared first on News Digital India 24.

]]>
महाराष्ट्र में कोविड-19 के मरीजों की रिकवरी दर में इसलिए आ रही गिरावट https://ndi24.com/covid-19-patients-recovery-rate-declines-in-maharashtra/ Tue, 26 May 2020 08:43:19 +0000 https://ndi24.com/?p=37328 मुंबई की वजह से गिर रही रेटिंग, नए निर्वाहन नियमों के बावजूद 26 प्रतिशत पर अटकी रिकवरी दर  – NDI24 नेटवर्कमुंबई. नए निर्वहन नियमों को लागू करने के 10 दिन बाद भी राज्य केंद्र रिकवरी दर में बढ़ोतरी नहीं हुई है। अभी तक सिर्फ 26 प्रतिशत मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर वापस लौटे हैं। […]

The post महाराष्ट्र में कोविड-19 के मरीजों की रिकवरी दर में इसलिए आ रही गिरावट appeared first on News Digital India 24.

]]>

मुंबई की वजह से गिर रही रेटिंग, नए निर्वाहन नियमों के बावजूद 26 प्रतिशत पर अटकी रिकवरी दर 

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. नए निर्वहन नियमों को लागू करने के 10 दिन बाद भी राज्य केंद्र रिकवरी दर में बढ़ोतरी नहीं हुई है। अभी तक सिर्फ 26 प्रतिशत मरीज अस्पताल से ठीक होकर घर वापस लौटे हैं। मुंबई में यह दर 27 प्रतिशत तक था। दोनों दरें राज्य के रिकवरी रेट 40 प्रतिशत से भी कम है। निर्वहन नियमों को लागू करने के पहले राज्य की रिकवरी दर 19 प्रतिशत थी। जानकार मानते हैं कि मुंबई में कम रिकवरी रेट की वजह से राज्य का रिकवरी दर कम है। तमिलनाडु जो देश का दूसरा सबसे ज्यादा कोविड-19 संक्रमित राज्य है और यहां रिकवरी रेट 39 प्रतिशत है। गुजरात जहां 12 हजार प्लस कोविड-19 के मरीज हैं। वहां भी रिकवरी रेट 42 प्रतिशत है। केरला में 642 मरीज हैं और 497 ठीक हो गए हैं। केरला में रिकवरी रेट 77 प्रतिशत है। अप्रैल में महाराष्ट्र का रिकवरी रेट 12 प्रतिशत था और यह 10 मई में घटकर 19 प्रतिशत रह गया। उसके बाद यह बढ़कर 26 प्रतिशत तक पहुंच सका।

जांच कराने की जरूरत नहीं…
मई में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि जो मरीज ज्यादा गंभीर लक्षण वाले नहीं हैं। उन्हें घर भेजने से पहले टेस्ट देने समेत निर्वहन नियमों के तहत दो बार जांच कराने की जरूरत नहीं है,  जिससे बेड जल्दी खाली हो जाएंगे। टास्क फोर्स के एक सदस्य ने कहा कि महाराष्ट्र का रिकवरी दर क्यों नहीं बढ़ रहा, यह एक रहस्य है। ये बात यह दर्शाती है कि अस्पतालों में बैठ जल्दी खाली नहीं हो रहे, लेकिन जब तक वृद्धि दर कम है। तब तक रिकवरी दर के बारे में चिंतित होने की जरूरत नहीं है। 

नई नीति से जल्दी खाली हो रहे बेड…
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि आईसीएमआर की नई नीति की वजह से बेड जल्दी खाली हो रहे हैं। मालेगांव जहां कोविड-19 बढ़ते जा रहे हैं। वहां रिकवरी दर 53 प्रतिशत है। पालघर में 80 प्रतिशत है। हम नए मरीजों का भी पता लगा रहे हैं और जो अस्पताल में हैं उनका इलाज भी कर रहे हैं। एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मुंबई का रिकवरी दर कम है, क्योंकि रोज बड़ी संख्या में महामारी वायरस से संक्रमित हो रहे हैं। इसलिए हमें मरीजों को बहुत सावधानी के साथ घर भेजना पड़ रहा है। 

औसतन 7-8 दिन तक रहते हैं मरीज…
वहीं राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आयुक्त डॉ. अनूप कुमार यादव ने कहा कि मरीज औसतन 7-8 दिन तक अस्पताल में रहते हैं। इससे पहले हम मरीजों को 14 दिनों तक अस्पताल में रखते थे और फिर उनका रिपोर्ट आने में 2 और दिन लगते थे। कुल 16 दिन एक मरीज अस्पताल में रहता था, लेकिन अब यह बदल गया है। 

The post महाराष्ट्र में कोविड-19 के मरीजों की रिकवरी दर में इसलिए आ रही गिरावट appeared first on News Digital India 24.

]]>
मलेरिया और डेंगू के मरीजों की संख्या घटी, मुंबई में पाए गए स्वाइन फ्लू के 36 मरीज https://ndi24.com/number-of-malaria-and-dengue-patients-decreased-36-swine-flu-patients-found-in-mumbai/ Fri, 06 Sep 2019 08:43:44 +0000 http://ndi24.com/?p=30865 पिछले साल अगस्त में नहीं मिला था एक भी मरीज – NDI24 नेटवर्क मुंबई. बारिश का जोर थमा जरूर है, मगर महानगर के लोग मानसूनी बीमारियों से परेशान हैं। मलेरिया और डेंगू के मरीजों की संख्या पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले कम पाई गई है। सर्दी-जुकाम-बुखार वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। लेप्टो, […]

The post मलेरिया और डेंगू के मरीजों की संख्या घटी, मुंबई में पाए गए स्वाइन फ्लू के 36 मरीज appeared first on News Digital India 24.

]]>

पिछले साल अगस्त में नहीं मिला था एक भी मरीज

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. बारिश का जोर थमा जरूर है, मगर महानगर के लोग मानसूनी बीमारियों से परेशान हैं। मलेरिया और डेंगू के मरीजों की संख्या पिछले साल के अगस्त महीने के मुकाबले कम पाई गई है। सर्दी-जुकाम-बुखार वाले मरीजों की संख्या ज्यादा है। लेप्टो, मलेरिया, डेंगू, पीलिया आदि मानसूनी बीमारियां भी लोगों को चपेट में ले रही हैं। चिंताजनक यह कि स्वाइन फ्लू तेजी से पांव फैला रहा है।

मनपा अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों की तरफ से स्वाइन फ्लू पीडि़त मरीजों के उपचार में खास सावधानी बरती जा रही है। बीएमसी के मुताबिक अगस्त महीने के दौरान महानगर में स्वाइन फ्लू के 36 मामले पाए गए। पिछले साल अगस्त महीने में स्वाइन फ्लू का एक भी मरीज नहीं मिला था।  स्वाइन पीड़ित मरीज के परिजनों को भी प्रतिरोधक दवाएं दी जा रही हैं।

डेंगू के 1894 मरीज

मलेरिया, लेप्टो, स्वाइन फ्लू, डेंगू, गैस्ट्रो, पीलिया के मरीजों की संख्या पिछले साल के अगस्त से करें तो इस साल मरीजों की संख्या कम हुई है। पिछले साल अगस्त में डेंगू के 2,317 मरीज थे, जबकि इस वर्ष डेंगू के 1894 मामले पाए गए। पिछले साल मलेरिया के 853 (एक की मौत) मामले थे, जिसके मुकाबले इस साल 767 लोग मलेरिया पीडि़त पाए गए हैं। लेप्टो के 46 (3 की मौत) की तुलना में 45 मामले सामने आए हैं।

हेपेटाइटिस के बढ़े पीड़ित

2018 में गैस्ट्रो के 645 मरीज थे, जिसके मुकाबले इस साल अगस्त में 623 रोगी पाए गए। हेपेटाइटिस के 135 मामले की तुलना में इस बार 147 मामलों की पुष्टि हुई है।

उबाल कर पीएं पानी

बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग ने बारिश के दौरान सभी लोगों से पानी उबाल कर पीने की अपील की है। साथ ही अपने घर के आसपास साफ-सफाई रखने का अनुरोध भी किया गया है।

The post मलेरिया और डेंगू के मरीजों की संख्या घटी, मुंबई में पाए गए स्वाइन फ्लू के 36 मरीज appeared first on News Digital India 24.

]]>
मुंबई-नासिक और मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर लगा लंबा जाम https://ndi24.com/long-jam-on-mumbai-nashik-and-mumbai-ahmedabad-highway/ Fri, 06 Sep 2019 08:25:51 +0000 http://ndi24.com/?p=30862 गड्ढों भरी सड़क पर पैदल चलना मुश्किल, रास्ता रोको आंदोलन – NDI24 नेटवर्क मुंबई. मुंबई से सटे भिवंडी में सड़कों पर गड्ढे से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को मानकोली-चिंचोटी राजमार्ग को खारबांव के पास डेढ़ घंटे तक जाम कर दिया। रास्ता रोको आंदोलन के चलते हाइवे पर वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई। इस इलाके […]

The post मुंबई-नासिक और मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर लगा लंबा जाम appeared first on News Digital India 24.

]]>

गड्ढों भरी सड़क पर पैदल चलना मुश्किल, रास्ता रोको आंदोलन

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. मुंबई से सटे भिवंडी में सड़कों पर गड्ढे से परेशान ग्रामीणों ने शनिवार को मानकोली-चिंचोटी राजमार्ग को खारबांव के पास डेढ़ घंटे तक जाम कर दिया। रास्ता रोको आंदोलन के चलते हाइवे पर वाहन चालकों को भारी परेशानी हुई। इस इलाके में अधिकांश कंपनियों के गोदाम हैं। सड़क दुरुस्त कराने की मांग के साथ रास्ता रोको आंदोलन किया गया। इस कारण मुंबई-नासिक और मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर सात से आठ किमी लंबा ट्रैफिक जाम लग गया। इससे भिवंडी के अंजुरफाटा से लेकर चिंचोटी नाका तक सड़कों की हालत बेहद खराब है। इस कारण वाहनों का आवाजाही 24 घंटे लगी रहती है। गड्ढों भरी सड़क पर हादसों के चलते पांच साल के दौरान सैकड़ों लोगों की जान गई है, जबकि हजारों लोग अपंग हो चुके हैं।

अंजुरफाटा, कालवार, खारबांव, चिंबीपाडा, कामन, कारीवली, धामनगांव, चिंचोटीफाटा से लेकर मुंबई-वसई महामार्ग की हालत खस्ताहाल है। बरसात के दौरान समूचा महामार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। अहम बात यह कि टोल नाका बंद होने के बावजूद कंपनी बड़े वाहनों से एंट्री टैक्स की वसूली कर प्रति माह लाखों रुपए उगाहती है।

The post मुंबई-नासिक और मुंबई-अहमदाबाद हाइवे पर लगा लंबा जाम appeared first on News Digital India 24.

]]>
आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी मराठा क्रांति सेना https://ndi24.com/maratha-kranti-sena-will-contest-the-upcoming-assembly-elections/ Fri, 06 Sep 2019 08:06:47 +0000 http://ndi24.com/?p=30854 राज्य भर में उतारेगी अपने 100 प्रत्याशी – NDI24 नेटवर्क मुंबई. आगामी विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा-शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी के साथ अन्य दल ताल ठोंक रहे हैं वहीं इस बार मराठा समाज भी चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। मराठा क्रांति सेना उम्मीदवारों का चयन कर रही है। मराठा क्रांति मोर्चा सहित अन्य मराठा […]

The post आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी मराठा क्रांति सेना appeared first on News Digital India 24.

]]>

राज्य भर में उतारेगी अपने 100 प्रत्याशी

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. आगामी विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा-शिवसेना, कांग्रेस-एनसीपी के साथ अन्य दल ताल ठोंक रहे हैं वहीं इस बार मराठा समाज भी चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। मराठा क्रांति सेना उम्मीदवारों का चयन कर रही है। मराठा क्रांति मोर्चा सहित अन्य मराठा संगठनों ने मराठा क्रांति सेना नाम से पार्टी बनाई है। राज्य की 288 सीटों में से लगभग 100 सीटों पर मराठा क्रांति सेना अपने उम्मीदवार उतारेगी। मराठा क्रांति सेना के अध्यक्ष सुरेश पाटील ने शनिवार को यह घोषणा की। पाटील ने कहा कि मराठा समाज के लोगों को युति सरकार भी पूरी तरह से न्याय नहीं दे पाई है। राज्य में बड़ी संख्या में बसे मराठा समाज के लोगों का प्रतिनिधत्व करने वाले विधानसभा में नहीं हैं।

The post आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेगी मराठा क्रांति सेना appeared first on News Digital India 24.

]]>
शटर काट कर दुकान में घुसे थे चोरों ने ज्वैलरी दुकान में की लाखों की चोरी https://ndi24.com/thieves-entered-the-shop-after-cutting-the-shutter-and-stealing-millions-in-the-jewelery-shop/ Fri, 06 Sep 2019 07:44:19 +0000 http://ndi24.com/?p=30851 पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया – NDI24 नेटवर्क पालघर. वाडा पुलिस स्टेशन अंतर्गत कुडूस इलाके में स्थित ज्वैलरी शॉप से लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात और नगदी चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने दुकान का शटर काट कर अंदर प्रवेश किया था। दुकानदार की शिकायत पर […]

The post शटर काट कर दुकान में घुसे थे चोरों ने ज्वैलरी दुकान में की लाखों की चोरी appeared first on News Digital India 24.

]]>

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया

– NDI24 नेटवर्क

पालघर. वाडा पुलिस स्टेशन अंतर्गत कुडूस इलाके में स्थित ज्वैलरी शॉप से लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवरात और नगदी चोरी का मामला सामने आया है। चोरों ने दुकान का शटर काट कर अंदर प्रवेश किया था। दुकानदार की शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया है।

विकास सावलराम चौधरी (22) की भिवंडी मनोर रोड स्थित कुडूस इलाके में केजी कांप्लेक्स में कृष्णा ज्वैलर्स नामक दुकान है। 29 अगस्त देर रात उनकी दुकान में चोरी हुई। पहचान छुपाने के लिए दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्ड डिस्क भी चोर अपने साथ ले गए। 30 अगस्त सुबह जब चौधरी दुकान खोलने के लिए पहुंचे तब दुकान का शटर खुला हुआ था। चौधरी के मुताबिक दुकान से करीब 3 लाख साठ हजार रुपए की चोरी हुई है।

The post शटर काट कर दुकान में घुसे थे चोरों ने ज्वैलरी दुकान में की लाखों की चोरी appeared first on News Digital India 24.

]]>
तीन साल पहले डहाणू मामले में पति की हत्या के लिए पत्नी को आजीवन कारावास https://ndi24.com/wife-imprisoned-for-life-for-killing-husband-in-dahanu-case-three-years-ago/ Tue, 03 Sep 2019 13:04:11 +0000 http://ndi24.com/?p=30822 पांच हजार रुपए जुर्माना भरने का भी आदेश – NDI24 नेटवर्क मुंबई. मुंबई से सटे पालघर में वाडा पुलिस स्टेशन अंतर्गत वर्ष 2016 में दर्ज पति की हत्या के मामले में आरोपी पत्नी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही पांच हजार रुपए जुर्माना भरने का आदेश भी दिया है। आरोपी […]

The post तीन साल पहले डहाणू मामले में पति की हत्या के लिए पत्नी को आजीवन कारावास appeared first on News Digital India 24.

]]>

पांच हजार रुपए जुर्माना भरने का भी आदेश

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. मुंबई से सटे पालघर में वाडा पुलिस स्टेशन अंतर्गत वर्ष 2016 में दर्ज पति की हत्या के मामले में आरोपी पत्नी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही पांच हजार रुपए जुर्माना भरने का आदेश भी दिया है। आरोपी महिला का पति चंद्रकांत को शराब पीने की लत थी, जिसके कारण आए दिन परिवार के साथ मारपीट करता था। 17 सितंबर, 2016 को चंद्रकांत ने रात 9.40 बजे शराब पीने के लिए पैसे मांगे, लेकिन चंद्रकला ने मना कर दिया। पुलिस के मुताबिक आरोपी चंद्रकला चंद्रकांत भोईर (35) कातकारी पाडा, डहाणू में अपने पति के साथ रहती थी। इससे चंद्रकांत भड़क गया और बेटी की पिटाई करने लगा। बीचबचाव के लिए चंद्रकला आई तो चंद्रकांत उसे भी पीटने लगा।

गुस्से में चन्द्रकला ने कोयते से चन्द्रकांत पर हमला कर दिया। चंद्रकांत की मौके पर मौत हो गई। वाडा पुलिस ने  हत्या का मामला दर्ज कर चंद्रकला को गिरफ्तार कर लिया। जांच अधिकारी पुलिस निरीक्षक रवीन्द्र नाईक ने आरोपी के खिलाफ सभी सबूत और गवाहों को न्यायालय में पेश किया। कोर्ट ने सबूतों और गवाहों के बयान पर चंद्रकला को हत्या का दोषी पाया।

The post तीन साल पहले डहाणू मामले में पति की हत्या के लिए पत्नी को आजीवन कारावास appeared first on News Digital India 24.

]]>
विशेषज्ञ शशिरेखा ने वृक्ष प्राधिकरण से दिया इस्तीफा https://ndi24.com/expert-shashirekha-resigns-from-tree-authority/ Tue, 03 Sep 2019 12:54:46 +0000 http://ndi24.com/?p=30819 परियोजना के लिए 2,700 से अधिक पेड़ों को काटने का प्रस्ताव मंजूर – NDI24 नेटवर्क मुंबई. वृक्ष प्राधिकरण की बैठक में आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना के लिए 2,700 से अधिक पेड़ों को काटने का प्रस्ताव मंजूर हुआ। शशिरेखा ने कहा कि मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ काटने का विरोध पहले से शुरू […]

The post विशेषज्ञ शशिरेखा ने वृक्ष प्राधिकरण से दिया इस्तीफा appeared first on News Digital India 24.

]]>

परियोजना के लिए 2,700 से अधिक पेड़ों को काटने का प्रस्ताव मंजूर

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. वृक्ष प्राधिकरण की बैठक में आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना के लिए 2,700 से अधिक पेड़ों को काटने का प्रस्ताव मंजूर हुआ। शशिरेखा ने कहा कि मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ काटने का विरोध पहले से शुरू है। ऐसे में वृक्ष विशेषज्ञों पर आरोप लगाना सही नहीं है। प्रस्ताव मंजूर होने के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू है। वृक्ष प्राधिकरण के पांच  विशेषज्ञों में से एक शशि रेखा सुरेश कुमार ने रिश्वत लेने के आरोप का खंडन करते हुए वृक्ष प्राधिकरण से इस्तीफा दे दिया है। मैंने पेड़ों को काटने का समर्थन नहीं किया है।

The post विशेषज्ञ शशिरेखा ने वृक्ष प्राधिकरण से दिया इस्तीफा appeared first on News Digital India 24.

]]>