अच्छे दिन सबके लिए अलग-अलग होते हैं, लेकिन अर्थ सबके लिए एक ही होता है

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. अच्छे दिन आने वाले हैं, ठीक यही बात, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव जीतने के लिए आम जनता के लिए कही थी। लॉकडाउन (Lockdown) प्रतिबंध धीरे-धीरे हटाए जाने के साथ, मुंबई की अचल संपत्ति (Real Estate) के लिए अच्छे दिनों की भी उम्मीद की जा रही है। अच्छे दिन की परिभाषा यानी अच्छे दिन सबके लिए अलग-अलग होते हैं, लेकिन अर्थ सबके लिए एक ही होता है।

संबंधित खबरें…

Real Estate के लिए बुरी खबर, पंजीकरण आंकड़ों का हिसाब समझिए यहां…

Real estate update : कोरोना काल में भी मुंबई और ठाणे में जमकर बिके घर, जनवरी से दिसंबर 2020 में 45,298 की बिक्री

गृह उद्योग पूरी तरह तैयार…

शहर में कोविड-19 की दूसरी लहर आने के बाद से आर्थिक गतिविधियां ठप हो गईं। हालांकि, प्रतिबंधों में ढील दी जा रही है और आम नागरिकों के लिए बाहर निकलने का मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है। यह निश्चित रूप से अर्थ व्यवस्था को सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगा और साथ ही अचल संपत्ति उद्योग को लाभ देगा, जिसके लिए गृह उद्योग पूरी तरह तैयार है।

संबंधित खबरें…

Real Estate उद्योग ने का नया रिकॉर्ड, मुंबई में बिके 10 हजार से ज्यादा घर

मुंबई में Real Estate में आई उछाल, पिछले 3 महीनों में अच्छा प्रदर्शन

भावनाओं पर निर्भर करता है उद्योग…

अचल संपत्ति उद्योग ज्यादातर भावनाओं पर निर्भर करता है, जब भावनाएं अच्छी नहीं होती हैं तो बिक्री में गिरावट आती है और जब भावनाएं सकारात्मक होती हैं तो बिक्री में वृद्धि देखी जाती है। इस उद्योग का मानना ​​​​है कि अच्छे दिन अवश्य आने वाले हैं, क्योंकि भावनाएं, देश में कुछ सख्त प्रतिबंधों के बाद अब शहर के खुलने को हैं।

संबंधित खबरें…

मुंबई में Real Estate का कारोबार में फिर दिखने लगी तेजी, दूर दराज से वापस आ रहे प्रवासी

T-series के भूषण कुमार ने खरीदी 167.50 करोड़ की प्रॉपर्टी, 2020 का सबसे चर्चित real-estate सौदा

आंकड़ों में कुछ दिनों में दिखेगा उछाल : विशेषज्ञ

जिस शहर को एक ऐसे शहर के रूप में देखा जाता है, जो कभी सोता नहीं, वहीं कोविड के चलते उसकी अधिकांश गतिविधियों में ठहराव आ गया था। पंजीकरण के आंकड़ों के अनुसार, अगस्त के शुरुआती 10 दिनों में मुंबई भर में बिक्री 1 हजार 844 का आंकड़ा पार कर गई थी। यह पिछले महीने के कुल 9 हजार 800 के आंकड़े की तुलना में काफी कम है। हालांकि उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि पंजीकरण के आंकड़ों में कुछ दिनों में उछाल देखने को मिलेगा।

संबंधित खबरें…

Real-Estate के लिए नवंबर रहा सबसे शानदार, 2012 से अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे

मुंबई में लग्जरी real-estate बाजार में तेजी, वर्ली में 41.23 करोड़ का सौदा

ग्राहक संपत्तियों और लीज़ संपत्ति की कर रहे तलाश : याशिका पी. रोहिरा

कर्मा रियल्टर्स (Karma Realtors) से याशिका पी. रोहिरा (Yashika P. Rohira) बताती हैं कि उन्हें आने वाले दिन, अच्छे क्यों दिखाई दे रहे हैं। वे कहती हैं कि नए अनलॉक नियमों के साथ हम उम्मीद कर रहे हैं कि बाजार में तेजी आएगी। हालांकि पंजीकरण के आंकड़े कुछ और ही दिखाते हैं, लेकिन ऐसे ग्राहक हैं जो संपत्तियों की खरीद और लीज़ संपत्ति की तलाश कर रहे हैं। बाजार शायद पंजीकरण चरण में नहीं हैं, लेकिन हम अन्वेषण चरण में हैं, जहां खरीदार संपत्तियों का निरीक्षण कर रहे हैं और रियायती दरों की उम्मीद कर रहे हैं। जनता के लिए नई छूट और ट्रेनों के शुरू होने के साथ ही कार्यालय भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू होंगे और लीज़ सेगमेंट रोलिंग वापस लाएगा।

संबंधित खबरें…

Abbey’s Realcon के अविनाश भोसले ने किया बड़ा निवेश, 103 करोड़ का खरीदा डुप्लेक्स

Bollywood की इन अभिनेत्रियों ने खरीदे करोड़ों ले फ्लैट, दोनों ने मार्च में ही तैयार कर लिए थे दस्तावेज

लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति…

कार्यालय खुलने से न केवल बिक्री, बल्कि लीज़िंग गतिविधियां भी बढ़ने की उम्मीद है। 15 अगस्त से, जिन्होंने दोनों COVID-19 वैक्सीन खुराक ले ली है और उसके बाद 14 दिनों की अवधि पूरी कर ली है, उन्हें लोकल ट्रेन में सफर करने की अनुमति दी जाएगी।

संबंधित खबरें…

अचल संपत्ति उद्योग को अगर कोई खुश कर सकता है तो वह है अच्छी बिक्री, जुलाई ने पार किया जून का आंकड़ा

2 और 3 BHK की मांग में वृद्धि, Magicbricks प्रोपइंडेक्स की दूसरी तिमाही की रिपोर्ट

शहर के अचल संपत्ति बाजार को फायदा : आनंद गुप्ता

बिल्डर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (Builders Association of India) के रेरा कमेटी के विकासकर्ता और प्रमुख आनंद गुप्ता (Anand Gupta) का भी मानना ​​है कि छूट से शहर के अचल संपत्ति बाजार को फायदा होगा। गुप्ता ने कहा कि एक बार आर्थिक गतिविधियों को खोलने में सभी ढील दी जाएगी, तो लोगों की भावनाएं बदल जाएंगी। सभी आर्थिक कार्यों में बढ़ावा, विशेष रूप से अचल संपत्ति उद्योग में स्वचालित रूप से अनुसरण करेगा।

Share