पूरी दुनिया में Youtube समेत Google drive, Gmail, Google search सब ठप, यह मामला आया सामने

यूट्यूब से संबंधित करीब 9000 से ज्यादा के मामले सामने आए

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
दुनिया भर के करोड़ों यूजर्स को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है दरअसल गूगल की सर्विसेस गूगल समेत अभी शुरुआती दौर में यूट्यूब से संबंधित करीब 9000 से ज्यादा के सामने आए हैं, जबकि इसी तरह की परेशानी जीमेल, गूगल सर्च में भी हो रही है। साथ ही गूगल ड्राइव, हैंगआउट, मीट प्ले और डीयो भी क्रैश हो गए हैं।

तकनीकी खामियों की दिक्कत…

अगर आपको इस समय मेल रिसीव करने या सेंड करने में दिक्कत आ रही है तो परेशान मत होइए, ऐसा जीमेल में आ रही तकनीकी खामियों के चलते हो रहा है। इस समय ग्लोबल आउटेज की समस्या से गुजर रहा है। कंपनी ने खुद ट्वीट करके या कंफर्म कर दिया है कि यूजर्स के लिए जीमेल डाउन है इस समय जीमेल पर एक्टिव यूजर्स की संख्या काफी ज्यादा है। इस वजह से सर्विस डाउन हो गई है भारत समेत दुनिया भर में कई यूजर्स के सामने यह समस्या देखने में आ रही है।

सुबह करीब 9:30 बजे से जारी है समस्या…

गौरतलब है कि साइट पर ज्यादा ट्रैफिक के चलते इस तरह की समस्या आ रही है। इसके साथ ही गूगल के एप स्टेटस पेज पर जीमेल के साथ गूगल ड्राइव, गूगल चैट, गूगल मीट, गूगल ग्रुप्स, गूगल डॉक्स, गूगल कीप और गूगल वॉइस में भी समस्या का जब जिक्र किया गया है वहीं कई डाउंडिटेकटर का कहना है कि यह समस्या आज सुबह करीब 9:30 बजे से जारी है।

हमें खेद है… : Gmail

जीमेल पेज कहता है, “हमें खेद है, लेकिन आपका खाता अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। हम असुविधा के लिए क्षमा चाहते हैं और कुछ मिनटों में पुन: प्रयास करने का सुझाव देते हैं। आप सेवा की वर्तमान स्थिति के लिए जी सूट स्थिति डैशबोर्ड देख सकते हैं।) Google को अभी मुद्दों पर टिप्पणी नहीं करनी है।

इतने प्रतिशत लोगों को समस्या…

हालांकि, जिन लोगों ने YouTube के साथ समस्याएं बताईं, उनमें से 54% ने कहा कि वे वेबसाइट का उपयोग नहीं कर सकते, 42% वीडियो नहीं देख सकते थे और 3% लोग लॉग-इन करने के लिए संघर्ष कर रहे थे।

Share