Share

हिन्दी काव्य पाठ, हिन्दी गीत गायन, हिन्दी आशु भाषण, हिंदी, शब्द ज्ञान जैसी पांच प्रतियोगिताएं

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. भारतीय स्टेट बैंक, पश्चिम मुंबई अंचल 14 से 29 सितंबर 2018 तक हिंदी पखवाड़ा समारोह का आयोजन कर रहा है। भारतीय स्टेट बैंक अपने बैंकिंग दायित्व के अतिरिक्त राजभाषा हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए सदैव अग्रणी रहा है और इसके अलावा भी हिंदी के दायरे के विस्तार को लेकर भी नवोन्मेषी कदम उठाता रहा है। इस क्रम में भारतीय स्टेट बैंक, पश्चिम मुंबई अंचल ने अपने कर्मचारियों के साथ-साथ हैप्पी होम एंड स्कूल फॉर दि ब्लाइंड, वर्ली, मुंबई के नेत्रहीन छात्र/ छात्राओं के सान्निध्य में गुरुवार को कई प्रतियोगिताओं को आयोजित किया गया।

प्रतिभागी हुए पुरस्कृत…

हिन्दी काव्य पाठ, हिन्दी गीत गायन, हिन्दी आशु भाषण, हिंदी, शब्द ज्ञान जैसी पांच प्रतियोगिताओं में हैप्पी होम के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। नेत्रहीन विद्यार्थियों ने अपनी अद्भुत एवं भावपूर्ण प्रस्तुति से समां बांध दिया और सभी ने मिलकर अपने अभिनय से गुरुजनों व बैंक अधिकारियों को भाव विभोर कर दिया। प्रतिभागियों को पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र प्रदान किए गए।

मातृ भाषा के महत्व पर बल…

इस अवसर पर संस्था के निदेशक मेहर बानाजी एवं प्राचार्या स्नेहल, भारतीय स्टेट बैंक, पश्चिम मुंबई अंचल के उप महा प्रबंधक वेद प्रकाश तथा बैंक के प्रबंधक (राजभाषा) संजीव पांडेय की विशिष्ट उपस्थिति रही। बैंक के वेद प्रकाश ने अपने संबोधन से विद्यार्थियों का मार्ग दर्शन किया और उनका हौसलावर्धन किया। इसके अलावा बैंक संजीव पांडेय ने अपने वक्तव्य में मातृ भाषा के महत्व पर बल दिया।

Share