HSBC Bank ने दीं मुंबई डब्बेवालों को मुफ्त साइकिलें, 250 से 300 लोगों को गिफ्ट

एचके इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडी सेंटर में आयोजन, अगले एक सप्ताह सभी को साइकिलें

NDI24 नेटवर्क
मुंबई. वैश्विक महामारी कोरोना (Covid19) ने पूरी दुनिया को प्रभावित किया था। हाथों में पेट लिए हुए मुंबई के डब्बावाले भी सहम गए। एक बार जब कोरोना नियंत्रण में आ जाए तो डब्बेवालों को अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने की जरूरत है। इसके लिए एचएसबीसी बैंक (HSBC Bank) की ओर से निःशुल्क साइकिलें प्रदान की गई हैं। पहले चरण में अंधेरी-जोगेश्वरी क्षेत्र में लगभग 250 से 300 डब्बेवालों को साइकिल उपलब्ध कराई गईं। कार्यक्रम का आयोजन रविवार को जोगेश्वरी पश्चिम स्थित एचके इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडी सेंटर (HK Institute of management Study Center) में किया गया। अगले एक सप्ताह के भीतर पूरे मुंबई में डब्बेवालों को साइकिलें उपलब्ध कराई जाएंगी।

सीएसआर फंड से 15 करोड़…

कोरोना काल में जब पूरी दुनिया ठप पड़ी थी, उस समय भी अकाल का समय था और जब मुंबई जलमग्न हो गया था। इन असंगठित श्रमिकों को विभिन्न गैर सरकारी संगठनों और कंपनियों के माध्यम से राशन किट वितरित किए गए। कुछ दिन पहले एचएसबीसी बैंक ने मुंबई डब्बेवालों के लिए सीएसआर फंड (CSR Fund) से 15 करोड़ रुपये मुहैया कराए थे।

बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा…

इसमें से मुंबई के डिब्बेवालों को राशन उपलब्ध कराया गया है और उनके बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा (Online Education) प्राप्त करने के लिए टैब वितरित किए गए हैं और डिब्बेवालों के व्यवसाय को फिर से शुरू करने के लिए नई साइकिल उपलब्ध कराई गई है। साथ ही मुंबई के डिब्बेवालों को भी मोबाइल उपलब्ध कराए जाएंगे।

Share