2020 के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित हुए प्रकाश बाल जोशी

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. पत्रकार अपने लेखन को जहां आवश्यक हो वहां थोड़ा और तेज करें, पत्रकार अपने विचारों से समाज को आकार दे रहा है। मंत्रालय आणि विधिमंडळ वार्ताहर संघ के पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कहा कि पत्रकारों के पास उन जगहों को उजागर करने की शक्ति है, जहां समाज में अनुचित व्यवहार हो रहे हैं। पत्रकार यदि समग्र दृष्टि से पत्रकारिता करें तो निश्चय ही यह समाज के लिए पथ प्रदर्शक होगा। सभ्य समाज के निर्माण के लिए ऐसी पत्रकारिता जरूरी है। राज्यपाल ने पुरस्कार विजेता पत्रकारों को बधाई दी।

राज्यपाल के हाथों पुरस्कार वितरण…

मंत्रालय आणि विधिमंडळ वार्ताहर संघ की ओर से आयोजित 2020 के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड का वितरण भगत सिंह कोश्यारी के हाथों किया गया। वहीं इस मौके पर सूचना एवं जनसंपर्क महानिदेशक, पर्यटन एवं राज्य शिष्टाचार राज्य मंत्री कुमारी अदिति तटकरे, वरिष्ठ पत्रकार एवं पूर्व सांसद भरत कुमार राउत समेत मंत्रालय आणि विधिमंडळ वार्ताहर संघ के अध्यक्ष मंदार पारकर, कार्यवाह प्रमोद डोईफोडे, नेहा पूरव के अलावा कार्यकारिणी के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

शिरवाळे को उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार…

इस दौरान जहां 2020 के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड को प्राप्त हुआ तो वहीं राज्य स्तरीय उत्कृष्ठ पत्रकारिता पुरस्कार इंडिया टुडे के किरण तारे और न्यूज 18 लोकमत औरंगाबाद के प्रतिनिधी सिद्धार्थ गोदाम को मिला, जबकि उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार से दै. पुढारी के चंदन शिरवाळे को नवाजा गया।

पत्रकारों से संवाद बढ़ाने पर जोर : अदिति तटकरे

सूचना और जनसंपर्क महानिदेशालय की राज्य मंत्री अदिति तटकरे ने कहा कि सूचना और जनसंपर्क महानिदेशालय पत्रकारों के साथ बातचीत बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगा। उन्होंने सभी पुरस्कार विजेता पत्रकारों को बधाई दी। उन्होंने आगे कहा कि एक जन प्रतिनिधि के तौर पर हम कहां गलत हो रहे हैं, इसकी खबर भी कुछ निर्णय लेने में बहुत महत्वपूर्ण होती है।

जोशी का पत्रकार से चित्रकार तक का सफर अद्भुत : भरतकुमार राउत

वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद भरत कुमार राउत ने कहा कि आज के कार्यक्रम का आगाज मंत्रालय आणि विधिमंडळ वार्ताहर संघ में सदस्यों की ओर से किया गया, यह बहुत खुशी की बात है। एक बात तो पक्की है कि जब आप जोशी को देखें तो पत्रकारिता के अलावा अपनी रुचि के अन्य क्षेत्रों पर ध्यान दें तो आप निश्चित रूप से सफल हो सकते हैं।

लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से अभिभूत :- प्रकाश बाल जोशी

वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश बाल जोशी ने कहा कि मंत्रालय आणि विधिमंडळ वार्ताहर संघ की ओर से लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित होना बहुत खुशी की बात है। मैं इस पुरस्कार से अभिभूत हूं। पत्रकारिता को छोड़े दस साल बीत चुके हैं, आज मैं एक चित्रकार के रूप में जाना जाता हूं। हमारे समय में पत्रकारिता के सीमित साधन थे, लेकिन आज प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया का प्रभाव भी बढ़ गया है। फेक न्यूज आज के मीडिया के लिए एक बड़ी चुनौती है। आज सभी पत्रकारों के लिए शपथ लेने का समय है कि मैं फेक न्यूज नहीं करूंगा।

महेश पावस्कर ने धन्यवाद ज्ञापित किया…

पुरस्कार विजेता पत्रकारों की ऑडियो रिकॉर्डिंग उपस्थित आगंतुकों को सुनाई गई। कार्यक्रम की शुरुआत संघ के अध्यक्ष मंदार पारकर की अगुवाई में कई गई। मंत्रालय आणि विधिमंडळ वार्ताहर संघ के पूर्व अध्यक्ष अनिकेत जोशी ने वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश जोशी बाल जोशी को दिए गए पुरस्कार का वाचन किया। वहीं कार्यक्रम के संचालन की कमान मिलिंद लिमये के हाथों में रही, जबकि संघ के कार्यकारिणी सदस्य महेश पावस्कर ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share