लखनऊ शहर को मिलेगी निःशुल्क वाई-फाई की सुविधा, स्मार्ट सिटी की 12वीं बोर्ड बैठक

SGPGI से सामन्जस बनाकर ATM हेल्थ स्थापित किए जाने का भी निर्णय

– NDI24 नेटवर्क
लखनऊ.
अपर पुलिस महानिदेशक वूमेन पावर लाइन नीरा रावत व मण्डलायुक्त रंजन कुमार की उपस्थिति में लखनऊ स्मार्ट सिटी की 12वीं बोर्ड बैठक स्मार्ट सिटी कार्यालय लालबाग में सम्पन्न हुई, जिसमें नगर आयुक्त अजय द्विवेदी, अपर नगर आयुक्त अमित कुमार, स्मार्ट सिटी के वित्त प्रबंधक जेपी सिंह, सचिव स्मार्ट सिटी शुभी श्रीवास्तव समेत सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में स्मार्ट सिटी के लिए किये जा रहे कार्याें की समीक्षा की गई तथा स्मार्ट सिटी मिशन के उद्देश्यों को पूरा करने के लिए के निर्णय भी लिये गये, जिसमें पूरे लखनऊ शहर में वाई-फाई की सुविधा निःशुल्क उपलब्ध करायी जाएगी। इसके साथ ही शहर वासियों के स्वास्थ्य के दृष्टिगत एसजीपीजीआई से सामन्जस बनाकर एटीएम हेल्थ स्थापित किए जाने का निर्णय लिया गया।

उच्च स्तरीय चिकित्सा परामर्श…

इस संबंध में एसजीपीजीआई के प्रतिनिधि को आमंत्री के रूप में बुलाकर विचार विमर्श किया गया। इस योजना के माध्यम से स्थापित एटीएम हेल्थ द्वारा एसजीपीजीआई एवं अन्य महत्वपूर्ण चिकित्सालयों के विषेशज्ञयों द्वारा टेली मेडिसिन की व्यवस्था की जाएगी, जिसके फलस्वरूप निर्धन व मध्यम वर्ग के लोगों को उच्च स्तरीय चिकित्सा परामर्श उपलब्ध हो सकेगा।

पांच स्थानों पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग…

लखनऊ स्मार्ट सिटी द्वारा अनेक परियोजनायें यथा स्मार्ट एलईडी स्क्रीन कैसर बाग चैराहे में एवं इंवनिंग ओपेन रेस्टोरेंट नगर निगम के पार्कों में खोले जाएंगे। लखनऊ स्मार्ट सिटी द्वारा डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के लिए कैशलेस मार्केटिंग शुरू होगी। लखनऊ शहर को स्वच्छ, सुंदर व सुव्यवस्थित बनाने की अवधारणा को पूर्ण करने के लिए नये आयामों को मूर्तरूप दिया जाएगा। शहर के पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए नगर में इलेक्ट्रिक बसों के चार्जिंग को लेकर पांच स्थानों पर इलेक्ट्रिक चार्जिंग बस डिपों का निर्माण कराये जाने की बोर्ड द्वारा अनुमति प्रदान की गई।L&T ने Mhada के नायगांव बीडीडी प्रोजेक्ट पर दिखाई दिलचस्पी, अनिल दिग्गीकर के प्रयासों का प्रतिफल

Share