अब नियंत्रण में है महाराष्ट्र की स्थिति : दीपक केसरकर, दोषियों पर होगी सख्त कार्रवाई
प्रकाश आंबेडकर के आह्वान पर महाराष्ट्र बंद खत्म
Share

अब नियंत्रण में है महाराष्ट्र की स्थिति : दीपक केसरकर, दोषियों पर होगी कार्रवाई

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. महाराष्ट्र में पुणे हिंसा के विरोध में बुलाया गया महाराष्ट्र बंद खत्म हो गया है। ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे खोल दिए गए हैं। ज्यादातर जगहों से प्रदर्शनकारी हटने लगे हैं। मुंबई की लाइफलाइन लोकल चालू है, देर शाम तक स्थिति सामान्य होने की संभावना है। दलित कार्यकर्ता और बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के पोते प्रकाश आंबेडकर ने महाराष्ट्र बंद का वापस लिया। मुंबई से बाहर जाने वाले रास्ते धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। गृहराज्य मंत्री दीपक केसरकर ने कहा कि महाराष्ट्र में अभी स्थित नियंत्र में है। जिस युवक की मृत्यु हुई वो दलित नहीं था। सोशल मीडिया का गलत संदेश दिए जा रहे हैं, जिससे लोगों गुस्सा हो रहे हैं। महाराष्ट्र की जनता शांति बनाए रखें। सरकार जांच करवा रही है, जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी।

राज्य भर में 700 कोटीचं का नुकसान

राज्य भर में करीब 35 लाख परवानाधारक छोटो-मोटे व्यवसाय बंद रहे। इस दो दिन की बंदी के दौरान करीब 700 कोटीचं नुकसान हुआ है। इस दरम्यान ठाणे, नागपुर, पुणे और अन्य शहरी क्षेत्रों के मुकाबले बाहरी इलाकों में बंद का ज्यादा असर देखने को मिला। तटीय कोंकण क्षेत्र और बीड, लातूर, सोलापुर, जलगांव, धुले, अहमदनगर, नासिक और पालघर जैसे दलित बहुल इलाके लगभग पूरी तरह से बंद रहे। अमरावती और कोल्हापुर पूरी तरह बंद है। जलगांव में भी कई बसों के शीशे तोड़ दिए गए। मनमाड़ में 108 बसों को रोका गया। प्रदर्शनकारियों ने यहां एक बस जलाने की कोशिश की है।

लोगों का जनजीवन रहा बेहाल

महाराष्ट्र में पुणे हिंसा के विरोध में बुलाया गया महाराष्ट्र बंद खत्म हो गया है। ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे खोल दिए गए हैं। ज्यादातर जगहों से प्रदर्शनकारी हटने लगे हैं। मुंबई की लाइफलाइन लोकल चालू है, देर शाम तक स्थिति सामान्य हो गई है। महाराष्ट्र हिंसा पर आरएसएस प्रवक्ता मनमोहन वैद्य ने कहा है कि संघ समाज को जोडऩे का काम करता है, तोडऩे का नहीं। कुछ लोग राजनैतिक फायदे के लिए हिंसा को बढ़ावा देते हैं और कांग्रेस कोई पहली बार संघ पर आरोप नहीं लगा रही हमेशा संघ कांग्रेस के निशाने पर रहा है।

दलितों के साथ कोई दुश्मनी नहीं : संभाजी छत्रपति

आज की असरकारी महाराष्ट्र बंदी के आह्वान के चलते दक्षिण मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में आज 11वीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द कर दी गईं। वहीं महाराष्ट्र से बीजेपी के सांसद और शिवाजी के वंशज संभाजी छत्रपति ने शांति की अपील करते हुए कहा है कि संभाजी ने कहा कि दलित उनके भाई के तरह हैं, उनके साथ उनकी कोई दुश्मनी नहीं है।

Share