मनोज बाजपेयी ने बताई एक गांव से निकलकर अभिनेता बनाने की पूरी कहानी, The Family Man 2 से फिर सूक्खियों में

अपने अभिनय करियर के 30 से अधिक वर्षों में कई शानदार प्रदर्शन किए, गैंग ऑफ वासेपुर जैसी सफल फिल्में

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. The Family Man 2 : मनोज बाजपेयी ने अपनी मोस्ट अवेटेड वेब सीरीज (Most Awaited Web Series) के बारे में बात की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) अपनी सबसे बहुप्रतीक्षित वेब श्रृंखला के बारे में बात करते हैं, जिसमें शारीरिक और मानसिक फिटनेस दोनों के महत्व के बारे में बताया गया है। बिहार (Bihar) में एक गांव के लड़के के रूप में पैदा होने से लेकर एक सफल अभिनेता बनने तक मनोज बाजपेयी ने एक लंबा सफर तय किया। अपने अभिनय करियर के 30 से अधिक वर्षों में, उन्होंने गैंग ऑफ वासेपुर (Gangs of Wasepur) जैसी कई शानदार प्रदर्शन और पंथ फिल्में दी थीं।

शरीर को तराशने के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं…

हाल ही में एक साक्षात्कार में, उन्होंने खुलासा किया कि कैसे वह बॉलीवुड की कई हिट फिल्में देने और अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में बात करने के लिए फिट रहते हैं। बातचीत के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि वह अपने शरीर को तराशने के बहुत बड़े प्रशंसक नहीं हैं। वह योग, ध्यान, मुक्तहस्त व्यायाम में अधिक रुचि रखते हैं और उन्हें जल्दी सोने और जल्दी उठने की आदत थी।

रोजाना 45 मिनट जॉगिंग…

पद्म श्री अवार्डी ने अपनी फिटनेस रूटीन का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वह ‘एक आदमी को स्वस्थ, धनी और बुद्धिमान बनाने के लिए जल्दी उठना’ की अवधारणा का पालन करते हैं। उन्होंने कहा कि सुबह-सुबह वह 40 से 50 बार सूर्य नमस्कार करते हैं और 45 मिनट जॉगिंग करते हैं और इसके बाद वे मेडिटेशन करते हैं।

असफलता आपको परिभाषित नहीं करती है…

बाजपेयी कहा कि उन्होंने खाने की अच्छी आदत बनाए रखी जिसमें कम तेल और कम नमक शामिल है और सूर्यास्त के बाद खाना नहीं खाना है और मानसिक फिटनेस बनाए रखने के लिए वह योग और ध्यान करता है और सकारात्मक विचार रखता है कि सफलता स्थायी नहीं है और असफलता आपको परिभाषित नहीं करती है।

‘जान है तो जहान है’ का दिया हवाला…

अभिनेता मनोज बाजपेयी कहा कि वह अपने मन की बात कहते हैं और अपनी भावनाओं को अपने अंदर नहीं रखते हैं और क्योंकि उनके पास विचारों की स्पष्टता है, उन्हें लगता है कि वह मानसिक रूप से मजबूत हैं। उन्होंने युवाओं को सकारात्मक रहने और दैनिक व्यायाम करने की सलाह दी और ‘जान है तो जहान है’ का हवाला दिया।

एक मर्डर मिस्ट्री फ़िल्म होगी साइलेंस…

बाजपेयी ने अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के बारे में भी बात की। उन्होंने खुलासा किया कि इस साल रिलीज होने वाली उनकी पहली फिल्म Zee5 पर साइलेंस (Silence) होगी और यह एक मर्डर मिस्ट्री होगी। इसके अलावा डायल 100, फैमिली मैन सीजन 2, कन्नू बहल (Kannu Bahal), राम रेड्डी (Ram Reddy) के अलावा अन्य 4 और प्रोजेक्ट हैं।

Share