2020 के फ्लैट लॉटरी का मामला, 30 नवंबर तक बढ़ाई गई समय सीमा

NDI24 नेटवर्क

मुंबई. मुंबई आवास और क्षेत्र विकास बोर्ड म्हाडा (Mhada) की ओर से 01 मार्च, 2020 को ड्रा किए गए फ्लैटों के सफल मिल श्रमिकों/ उत्तराधिकारियों को मुंबई जिला केंद्रीय सहकारी बैंक में आवश्यक दस्तावेज जमा करने के लिए 30 नवंबर तक 15 दिनों का विस्तार दिया जा रहा है। वहीं मुंबई बोर्ड के मुख्य अधिकारी डॉ. योगेश म्हसे ने सभी संबंधित मिल श्रमिकों/ उत्तराधिकारियों से अपील की है कि 30 नवंबर पात्रता की पुष्टि के लिए बैंक को दस्तावेज जमा करने का अंतिम मौका है और यह भी स्पष्ट किया कि इस संबंध में अब आगे बोर्ड की ओर से कोई और विस्तार नहीं दिया जाएगा।

लगातार बढ़ाई गई तीसरी बार तारीख…

बॉम्बे डाइंग मिल (Bombay Dyeing Mill), बॉम्बे डाइंग स्प्रिंग मिल और श्रीनिवास मिल के स्थलों पर मिल श्रमिकों/उत्तराधिकारियों के लिए मुंबई बोर्ड द्वारा निर्मित 3 हजार 894 फ्लैटों का कम्प्यूटरीकृत रिलीज मार्च, 2020 को लिया गया। प्रचलित व्यवस्था के अनुसार ड्रा में सफल मिल कर्मचारी/ उत्तराधिकारी की ओर से आवेदन में उल्लिखित पते पर पहला सूचना पत्र (First Intimation Letter) डाक द्वारा भेजा गया है। आवेदकों को इस नोटिस में उल्लिखित दस्तावेजों को मुंबई जिला सेंट्रल बैंक की मुंबई स्थित शाखाओं में जमा करने के लिए 12 जुलाई, 2021 से 09 सितंबर, 2021 तक 60 दिनों की अवधि दी गई थी। हालांकि आवेदकों की कम प्रतिक्रिया को देखते हुए बोर्ड ने 10 सितंबर से 9 अक्टूबर 2021 के बीच दूसरी बार दस्तावेज जमा करने की समय सीमा बढ़ा दी थी। हालांकि, इस अवधि के दौरान भी अधिकांश मिल मजदूरों/ उत्तराधिकारियों ने दस्तावेज जमा नहीं किए हैं, इसलिए तीसरा विस्तार दिया जा रहा है।

जल्द जमा करें दस्तावेज…

इसके अलावा सफल मिल मजदूर/ उत्तराधिकारी को मुंबई बोर्ड द्वारा भेजा गया पहला अधिसूचना पत्र विभिन्न कारणों से डाक द्वारा मुंबई बोर्ड कार्यालय को वापस कर दिया गया है। पोस्ट से लौटाए गए पहले नोटिस की सूची म्हाडा की आधिकारिक वेबसाइट https://mhada.gov.in पर प्रकाशित की गई है। इस पृष्ठभूमि में, बोर्ड सभी संबंधितों से अपील कर रहा है कि विभिन्न कारणों से पद से प्राप्त अधिसूचना पत्र उप मुख्य अधिकारी, म्हाडा मुख्यालय में जमा कर दिया गया है। आवेदकों को अपना पहला नोटिस पत्र लेना चाहिए और 30 नवंबर से पहले मुंबई जिला केंद्रीय सहकारी बैंक की मुंबई शाखा में पात्रता की पुष्टि के लिए दस्तावेज जल्द से जल्द जमा करना चाहिए।

Share