पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर भेजा जेल
मनपा के खिलाफ फेरीवालों का आंदोलन
Share

पुलिस ने दो को गिरफ्तार कर भेजा जेल

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. कई साल से फुटपाथ पर दुकान लगा कर जीवकोपार्जन कर रहे फेरीवालों को बीएमसी ने हटा दिया है।  पिछले कई महीने से फेरीमुक्त अभियान चला रही मनपा के खिलाफ मुलुंड के फेरीवालों ने हल्ला बोल धरना दिया। पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया। साथ ही सोमाशेकरा पुजारी और शिवनारायण शुक्ला के खिलाफ  सरकारी काम में खलल डालने व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

फेरीवालों का कहना है कि वे कई साल से यहां रोजी-रोटी कमा रहे थे। अब हमारे सामने दो वक्त की रोटी के भी लाले पड़ चुके हैं। बीएमसी की कार्रवाई के खिलाफ लगातार दूसरे दिन फेरीवालों ने अपना कारोबार बंद रखा। उनका  कहना है कि पहले हमें उचित स्थान देकर न्याय करें अन्यथा टी वार्ड के सामने हम अपने बच्चों को लेकर भीख मांगेंगे।

सामाजिक कार्यकर्ता रोहिदास देवाड़े ने कहा कि कई पीढिय़ों से लोग यहां दुकान लगा कर अपना पेट भर रहे हैं। 2014 में सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में पुराने फेरीवालों को पहले अन्य जगह पर नांतरित करने के बाद ही जगह खाली करवाने का आदेश दिया था। लेकिन, मनपा सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करने के बजाय फेरीवालों की रोजी-रोटी छीन रही है।

Share