शिकायत होते ही जांच हुई शुरू, bank से लेकर कोई भी पुलिसवाला बोलने को तैयार नहीं
cyber crime से अब Mumbai Police नहीं बची है, कई पुलिसकर्मियों की सैलरी हुई रफूचक्कर...
Share

शिकायत होते ही जांच हुई शुरू, bank से लेकर कोई भी पुलिसवाला बोलने को तैयार नहीं

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. मायानगरी मुंबई पुलिस जहां बड़े-बड़े अपराधियों के छक्के छुड़ाने के लिए जानी जाती है, वहीं अब वह खुद भी साइबर क्राइम का शिकार होती जा रही है। जी हां, कई पुलिसकर्मियों की सैलरी अकाउंट में आते ही साइबर क्राइम करने वाले ठगों ने पैसे निकाल लिए। विभिन्न थानों में शिकायत होने के बाद से मुंबई पुलिस अलर्ट कर दी गई है और गुरुवार देर रात से ही इसकी जांच हो गई है। मुंबई के पुलिसकर्मियों का सैलेरी अकाउंट एक्सिस बैंक में है। अक्टूबर महीने की सेलरी का मैसेज मोबाइल पर आया तो सभी के चेहरे खिल उठे, लेकिन चंद घंटों बाद ही एक और मैसेज आते ही कुछ पुलिसवालों के चेहरे मुरझा से गए।

2013 में भी हुआ था ऐसा

विदित हो कि यह कोई पहला मामला नहीं है, जब मुंबई पुलिसकर्मियों के एक्सिस बैंक सैलरी अकाउंट हैक कर पैसे निकाल लिए गए हों। साल 2013 में भी करीब 15 पुलिस वालों के एक्सिस बैंक अकाउंट से पैसे निकाल लिए गए थे। किसी के अकाउंट से 20 तो किसी के अकाउंट से 25 हजार रुपये निकाल लिए गए थे। अकाउंट हैक होने की कई शिकायतें पुलिस थानों में आई हैं। हालांकि अभी तक कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं किया गया है। जिन सकर्मियों के पैसे निकाले गए, उनमें से कई के अकाउंट दादर ब्रांच में हैं। इस ब्रांच में हजारों पुलिसकर्मियों के खाते हैं। इस मामले में बैंक और पुलिस, दोनों में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

लिखित कार्रवाई मेें सिर्फ एक ही मामला आया सामने : DCP

वहीं इस पूरे मामले में दिन भर मुंबई पुलिस के कईवरिष्ठ पुलिस अधिकारियो से बात की गई। अतत: मनोज कुमार शर्मा, डीसीपी, जोन-1 ने बताया कि इस तरह की चर्चा तो चल रही है और उसी हिसाब से कार्रवाई हो रही है। लेकिन लिखित में अभी तक सिर्फ एक मामल आया है, जो मुंबई स्थित कफ परेड में कार्यरत एक पुलिसकर्मी की है कि उसके अकाउंट से 20 हजार रुपये गायब हैं। इस पर बैंक से बात करके उस महिला कर्मचारी के रुपये वापस करवा दिए गए हैं और आगे की कार्रवाई जारी है।

Share