नुसरत जहां : एक बेहद शातिर स्क्रिप्ट पर बेहतरीन काम करने वाली अदाकारा, निकाह तुर्की में पर रजिस्टर्ड नहीं

बंगाल चुनाव के नतीज़े आने के बाद याद आया?, 7 महीने से अपने पार्टनर के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. कितने शातिर तरीके से सारा प्लान किया गया हिन्दु वोटरों को बहकाने के लिए दुर्गा पूजा में डांस किया, मौलानाओं से मुकाबला किया और सब एक लिखी हुई कहानी थी, जिसे अंजाम तक पहुंचाने के लिए एक एक्टर से अच्छा कोई नहीं हो सकता था। मुझे कुछ नहीं करना, किसी की व्यक्तिगत ज़िन्दगी से, लेकिन एक सवाल है, जो मन में बार-बार आ रहा है कि नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने निकाह तुर्की में हुआ था, स्पेशल मैरिज एक्ट में रजिस्टर्ड नहीं है। लिव-इन-रिलेशनशिप है, 7 महीने से अपने पार्टनर के साथ नहीं रह रही, यह सब इस अदाकारा को बंगाल चुनाव के नतीज़े आने के बाद याद आया?

2 मई को रिलीज़ होने वाली थी फिल्म…

चुनाव प्रचार में तो यह एक “बहू” की तरह जनता से मिल रही थी, एक ऐसी बहू, जो दूसरे मज़हब की होकर भी हमारे धर्म के त्योहारों को मनाती है। दुर्गा पूजा में नृत्य करने की खबर को जानबूझकर खूब फैलाया गया, किराये के मौलानाओं की ओर से इसका विरोध करके हिन्दुओं के मन में एक इमेज बनाई गई, क्या किसी मौलाना या मुस्लिम संगठन ने चुनाव प्रचार के दौरान इस अदाकारा की किसी रैली या सभा का विरोध किया? नहीं… क्योंकि सब स्क्रिप्ट पर काम कर रहे थे और 2 मई को फिल्म रिलीज़ होने वाली थी।

हिन्दुओं को मूर्ख बनाकर जीत लिया खेला…

इस पूरी घटना से हिन्दुओं को एक सबक लेना चाहिए, आपके लिए और आपके चारो तरफ इतने षडयंत्र रचे जा रहे हैं, आपके दिमाग से इतना खेला जा रहा है, जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते। इसलिए अतिउत्साहित होकर किसी भी मुद्दे पर तुरंत प्रतिक्रिया न दें और न ही कोई राय बनाएं…। कुछ महीनों बाद नवरात्रि आ रही है, तब देख लेना माता और भारतीय संसकृति के प्रेम में कोई नाचता है कि नहीं, अब कोई अदाकारा नहीं नाचेगी, क्योंकि-खेला हो चुका है और हमेशा की तरह हिन्दुओं को मूर्ख बनाकर खेला जीत भी लिया है।

-आभार : @बिमल मिश्रा

Share