बोनस, वेतन का भुगतान करें, वर्ना मिल कर्मचारी शुरू करेंगे आंदोलन : सचिन अहिर
Share

NMWU के अध्यक्ष और पूर्व राज्य मंत्री सचिन भाऊ अहिर की अहम बैठक

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
नेशनल मिल वर्कर्स यूनियन (NMWU) ने मुंबई में मिलों को चेतावनी दी है कि अगर वे दीपावली से पहले बोनस और वेतन का भुगतान नहीं करते हैं तो हजारों मिल वर्कर्स सड़कों पर उतरेंगे। एनएमडब्ल्यूयू के अध्यक्ष और पूर्व राज्य मंत्री सचिन भाऊ अहिर ने बुधवार को मजबूर मंजिल के अपने कार्यालय में समारोह की अध्यक्षता की। इस अहम बैठक में श्रमिकों के बोनस और लॉकडाउन के दरमियान वेतन के मुद्दे पर चर्चा की गई। उस समय सचिन भाऊ अहिर ने उपरोक्त निर्णय लिया है। बैठक में कोषाध्यक्ष निवृत्ति देसाई, उपाध्यक्ष अण्णा शिर्सैकर,बजरंग चव्हाण, सुनिल बोरकर, सचिव लक्ष्मण तुपे उपस्थित थे। देरी के बावजूद एनटीसी प्रबंधन ने अभी तक इस मुद्दे पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

पूरी क्षमता से चल रही थीं मिलें…

लॉकडाउन अवधि के श्रमिकों को अभी तक भुगतान नहीं किया गया है, जिसके कारण मिल कर्मचारी भूख हड़ताल पर चले गए हैं। मुंबई में टाटा, पोद्दार और इंडिया युनायटेड नंबर 5 मिलें बंद होने से पहले पूरी क्षमता से चल रही थीं, जबकि कुछ मिलें आंशिक रूप से चल रही थीं।

दो दिन में हो बोनस की घोषणा…

हालांकि इन मिलों और उसके आश्रितों के समीप लगभग 10,000 श्रमिक परिवारों के बोनस की आशा कर रहे हैं। केंद्र सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और अगले दो दिनों में इन सरकारी नियंत्रित मिलों के श्रमिकों को बोनस की घोषणा करनी चाहिए। यह भी एक अपील की गई है।

Share