राजस्थानी होंगे लाभांवित, अलवर में अर्जुन देशपाण्डे के जेनेरिक आधार एक्सक्लुज़िव फ्रैंचाइज़ी स्टोर…!

किफ़ायती और गुणवत्तापूर्ण दवाओं का मिलेगा लाभ, मुंबई में 16 वर्षीय की पहल

– NDI24 नेटवर्क
अलवर/ राजस्थान.
3 साल पहले मुंबई में 16 वर्षीय अर्जुन देशपाण्डे द्वारा स्थापित फार्मा स्टार्ट-अप जेनेरिक आधार देश भर में गुणवत्तापूर्ण दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करने की दिशा में कार्यरत है। इसी दृष्टिकोण के साथ जेनेरिक आधार ने राजस्थान के अलवर स्थित स्कीम नंबर-02, में एक्सक्लुज़िव आउटलेट खोला हैं। कंपनी ने आने वाले कुछ सालों में अलवर में 100 से अधिक स्टोर खोलने और आस-पास के शहरों जैसे जयपुर, अजमेर, जोधपुर, झालावर, भीलवारा, कोटा, सिरोही में विस्तार की योजना बनाई है।

निर्देशों एवं आवश्यकताओं का अनुपालन…

अर्जुन देशपाण्डे, संस्थापक, जेनेरिक आधार, ने कहा कि राजस्थान के अलवर स्थित स्कीम नंबर-02 में फ्रैंचाइज़ी स्टोर का उद्घाटन करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। हम जिलों में दवाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित करना चाहते हैं और साल के अंत तक दवाओं की गुणवत्ता के साथ किसी तरह का समझौता किए बिना अन्य स्थानों तक अपनी पहुंच बढ़ाना चाहते हैं। हम भारतीय नागरिकों को दवाओं की गुणवत्ता के बारे में आश्वस्त करते हैं, जो हमारे स्टोर्स में उपलब्ध हैं और सभी विनियामक निर्देशों एवं आवश्यकताओं का अनुपालन करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के ‘वोकल फॉर लोकल’ के दृष्टिकोण के अनुरूप भी काम कर रहे हैं और सीधे उन निर्माताओं से जेनेरिक दवाएं प्राप्त करते हैं, जिनके पास जीएमपी-डब्ल्यूएचओ द्वारा अनुमोदित निर्माण सुविधाएं हैं।

उपभोक्ताओं के लिए अनुकूल…

जेनेरिक आधार स्टार्ट-अप वेंचर को माननीय रतन टाटा जी का भी समर्थन प्राप्त है जो इस दुनिया में लाखों लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। जेनेरिक आधार नियामक अनुमोदित विनिर्माण सुविधाओं से जेनेरिक दवाओं का एक बड़ा पोर्टफोलियो प्रदान करता है। इस पर बेची जाने वाली दवाएं बाजार मूल्य से 50-80% कम दाम पर उपलब्ध हैं। ये दवाएं डब्ल्यूएचओ-जीएमपी-प्रमाणित निर्माताओं से प्राप्त की जाती हैं, ताकि लागत को कम किया जा सके और जेनरिक आधार के आउटलेट से दवाएं खरीदकर उपभोक्ताओं के लिए इसे अनुकूल बनाया जा सके।

Share