रसना प्राइवेट लिमिटेड की ओर से खरीदा गया फ्लैट, कासा कामा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी नाम की बिल्डिंग

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई. शायद ही कोई भारतीय ऐसा होगा, जिसके पास रसना (Rasna) से जुड़ी यादें न हों। भारतीयों की पीढ़ियों की सेवा करने वाले इस पेय ब्रांड ने हाल ही में एक शानदार अपार्टमेंट खरीदा है। यह अपार्टमेंट मुंबई के एक महंगे क्षेत्र जुहू में स्थित है। जुहू में बॉलीवुड के कई दिग्गज, कई उद्योगपति रहते हैं और अब रसना इस क्षेत्र में सबसे नया सदस्य बन गया है। यह फ्लैट रसना प्राइवेट लिमिटेड द्वारा खरीदा गया था, जिसका कार्यालय रसना हाउस अहमदाबाद गुजरात में स्थित है। कंपनी द्वारा खरीदा गया अपार्टमेंट, कासा कामा कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी, जुहू नाम के भवन की पांचवीं मंजिल पर स्थित है।

कुल क्षेत्रफल 133.82 वर्ग मीटर…

1 जुलाई, 2021 को सौदे पर हस्ताक्षर और पंजीकरण किया गया था। अपार्टमेंट का कुल क्षेत्रफल 133.82 वर्ग मीटर है, जो 1,440 वर्ग फुट में तब्दील हो जाता है। फ्लैट के लिए भुगतान किया गया कुल प्रतिफल 10 करोड़ रुपये है। अपार्टमेंट का प्रति वर्ग फुट का रेट 69,444 रुपये आता है। कंपनी ने 50 लाख रुपये की स्टांप ड्यूटी भी अदा की, जो कुल बिक्री प्रतिफल का 5 प्रतिशत है। फ्लैट का रेडी रेकनर रेट 5.11 करोड़ रुपये आता है, जो कंपनी द्वारा भुगतान की गई बिक्री राशि के आधे के करीब है।

विभिन्न स्वादों के साथ बन गया एक घरेलू नाम…

रसना के सीएमडी (CMD) को उनकी टिप्पणी के लिए भेजे गए ईमेल का जवाब नहीं मिला। रसना, इंस्टेंट ड्रिंक्स श्रेणी में एक प्रतिष्ठित ब्रांड है और इसकी शुरुआत साढ़े तीन दशक पहले हुई थी। यह एक परिवार द्वारा संचालित व्यवसाय है। अपनी शुरुआत में ही कंपनी अपने विभिन्न स्वादों के साथ एक घरेलू नाम बन गई।

बच्चन की पड़ोसी हुईं सनी लियोन…

पिछले छह महीनों में जुहू में कई हाई-प्रोफाइल लेनदेन हुए हैं। इसमें अजय देवगन (Ajay Devgan) का 47.5 करोड़ रुपये में एक बंगला खरीदना भी शामिल है। दिसंबर 2020 में, श्रीदेवी की बेटी और अभिनेता जान्हवी कपूर (Janhavi Kapoor) ने तीन मंजिलों में फैले एक अपार्टमेंट के लिए 39 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। हाल ही में जुहू निवासी और सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अंधेरी में एक डुप्लेक्स में 31 करोड़ रुपये का निवेश किया। सनी लियोन (Sunny Leone) इस बिल्डिंग में बच्चन की पड़ोसी होंगी, जिन्होंने इसी बिल्डिंग में 16 करोड़ रुपये में एक अपार्टमेंट खरीदा था।

Share