ट्रैफिक जाम की समस्या से मिली राहत, शहरी विकास मंत्री ने किया नए दुर्गाडी पुल का उद्घाटन

चार लेन शीघ्र पूरा करने का दावा, कई वरिष्ठ नेतागण रहे उपस्थित

– एसएन दुबे
कल्याण. छह साल बाद आखिरकार नए दुर्गाडी पुल के दो लेन का उद्घाटन शहरी विकास एवं ठाणे जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के हाथों सम्पन्न हुआ। पहले राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उदघाटन की घोषणा की, उसके बाद शाम को कल्याण के सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, सांसद कपिल पाटील (Kapil Patil), कल्याण पश्चिम के विधायक विश्वनाथ भोईर (Vishwanath Bhoir), मनपा आयुक्त डॉ. विजय सुर्यवंशी (Dr. Vijay Suryavanshi), शिवसेना कल्याण जिला प्रमुख गोपाल लांडगे (Gopal Landge) की उपस्थिति में शहरी विकास एवं जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने रीबन काटकर पुल का उद्घाटन किया।

छह साल से अधिक का समय लगा…

यहां सिंगल पुल होने की वजह से दुर्गाडी ब्रीज पर अधिकतर ट्रैफिक जाम की समस्या बनी रहती थी। अब दो लेन शुरू हो जाने से ट्रैफिक समस्या से लोगों को राहत मिल जाएगा। उद्घाटन के उपरांत पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि फिलहाल दो लेन का उद्घाटन हुआ है और चार लेन का काम बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। नए दुर्गाडी पुल के उद्घाटन के बाद शहरी विकास मंत्री ने राजनोली के पास फ्लाईओवर ब्रीज का उदघाटन किया। पत्रीपुल के बाद कल्याण के दुर्गाडी पुल पर ट्रैफिक समस्या बढ़ गई थी। जिससे लोग परेशान काफी परेशान थे। बताया जाता है कि इस पुल के निर्माण कार्य में छह साल से अधिक का समय लग गया।

ट्रैफिक समस्या से लोगों को मिलेगी निजात…

कल्याण-भिवंडी के अलावा यह मार्ग ठाणे, मुंबई और नाशिक से भी जुड़ा हुआ है, और पिछले छह सालों आने-जाने वाले वाहनों को यहां मशक्कत करना पड़ता था। फिलहाल नए दुर्गाडी ब्रीज पर दो लेन सुरु हो जाने से लोगों ने राहत की सांस ली है,और कयास ये लगाया जा रहा है कि अब ट्रैफिक समस्या से लोगों को निजात मिल जाएगा।

Share