RIZZLE ने लॉन्च किया रिमिक्स, एक रिवॉल्यूशनरी फीचर…

दुनिया का पहला वीडियो मिक्सिंग फीचर, 2 से 5 वीडियो का इस्तेमाल करके वीडियो मैशअप

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
RIZZLE ने ‘रिमिक्स’ नामक एक अनोखा फीचर को लॉन्च किया है, जिसके द्वारा क्रिएटर्स सिर्फ़ कुछ सेकंड्स के अंदर ही करोड़ों वीडियो मैशअप (पर्सनलाइज्ड/ कस्टम वीडियो) तैयार कर सकते हैं। Rizzle ने शॉर्ट वीडियो ऐप्स के लिए दुनिया का पहला वीडियो मिक्सिंग फीचर ‘रिमिक्स’ लॉन्च किया है। इसके साथ अब यूजर्स कुछ ही सेकंड के भीतर 2 से 5 वीडियो का इस्तेमाल करके वीडियो मैशअप बना सकते हैं। क्रिएटर्स Rizzle ऐप से मौजूदा वीडियो चुन कर या अपना नया वीडियो रिकॉर्ड कर, उसमें अपनी पसंद का साउंडट्रैक जोड़ सकते हैं और दुनिया के साथ अपनी बेहतरीन कला को शेयर कर सकते हैं।

फिल्मों को तैयार करना बेहद आसान…

रिमिक्स इंडस्ट्री की ये पहली अपनी तरह की विशेषता है जो यूजर्स को पर्सनलाइज्ड वीडियो बनाने के लिए सशक्त करती है ,जो उनके लिए अनोखे होते हैं। रिमिक्स का इस्तेमाल करने के लिए एडवांस्ड वीडियो एडिटिंग टूल्स की पहले से जानकारी होना ज़रूरी नहीं है- ऐसा इसलिए है क्योंकि AI और ML ने किसी भी यूजर्स के लिए उनके वीडियो को चुनने और जोड़ने के काम के साथ ही उनके पसंद के गाने डालने और उनके पर्सनलाइज्ड फिल्मों को तैयार करना बेहद आसान कर दिया है।

करोड़ों के आकर्षक रिमिक्स वीडियो…

जहां इंडस्ट्री में अन्य शॉर्ट वीडियो प्लेटफ़ॉर्म अपने 4 साल पहले लॉन्च किए गए ‘ड्यूएट’ फ़ीचर को फिर से सख्त बनाने में लगे हुए हैं, वहीं रिज़ल का पेटेंट-पेंडिंग फ़ीचर रिमिक्स एक संपूर्ण रिवोल्यूशन है। Rizzle की गाने की लाइब्रेरी में Sony Music Entertainment और Aditya Music के साथ पार्टनरशिप के कारण 35,000+ गाने उपलब्ध हैं। रिमिक्स के साथ यह , यूजर जेनरेटेड कॉन्टेंट (UGC) की दुनियां में बदलाव की लहर ला सकता है, जिससे करोड़ों के आकर्षक रिमिक्स वीडियो तैयार किए जा सकते हैं।

कहानियों को शेयर करने का मौक़ा…

Rizzle की मार्केटिंग हेड सपना पटेल कहती हैं, “Rizzle में हमारे सभी यूजर्स को कंटेंट क्रिएटर्स के रूप में मजबूत करने के लिए हम लगातार प्रयास करते हैं।और रिमिक्स के साथ अब हम अपने लक्ष्य के एक कदम करीब हैं। रिमिक्स हमारे सभी यूजर्स को बिना किसी एडवांस्ड वीडियो एडिटिंग स्किल के भी वीडियो बनाने और उनकी कहानियों को शेयर करने का मौक़ा देता है।

आकर्षक वीडियो बनाने में मदद : सिमरन बहल

रिमिक्स को उन क्रिएटर्स से बहुत अच्छे रिएक्शंस मिले हैं, जिन्होंने इसे ऐप के बीटा संस्करण में इस्तेमाल किया है। जानिए Rizzle के रिमिक्स फीचर का इस्तेमाल करने वाले क्रिएटर्स इसके बारे में क्या कहते हैं कि अभिनेत्री और मॉडल सिमरन बहल बताती हैं कि रिमिक्स वीडियो एडिटिंग में कटौती करता है और समय को कई गुना बढ़ा देता है,सरल, तेज़ और इस्तेमाल करने में आसान होने के साथ ही ये बहुत ही कम समय में आकर्षक वीडियो बनाने में मदद करता है।

कुछ ही सेकंड में डांस मैशअप : राहुल सूर्यवंशी

कोरियोग्राफर राहुल सूर्यवंशी कहते हैं कि मैंने Rizzle के बीटा संस्करण पर रिमिक्स का इस्तेमाल किया है और कसम से अब कुछ ही सेकंड में डांस मैशअप वीडियो बनाया जा सकता है!

मैशअप बनाने में काफी आसानी : शानू डागोर

डांस इंस्ट्रक्टर और फैशन ब्लॉगर शानू डागोर कहते हैं कि Rizzle के रिमिक्स फीचर से गानों के मैशअप के साथ ही वीडियो मैशअप बनाने में काफी आसानी हो रही है! मेरे फॉलोअर्स इस नए मैशअप्स को बहुत पसंद कर रहे हैं!

सारी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी…

बीटा लॉन्च पर फीचर की भारी सफलता प्राप्त हुई है और अब Rizzle ये देखने के लिए उत्साहित है कि यूजर्स इस फीचर को कैसे अपनाते हैं और इसका इस्तेमाल करते हैं। Rizzle इंडिया का प्रमुख शॉर्ट वीडियो प्लेटफ़ॉर्म है जिसने वर्टिकल शॉर्ट वीडियो और वेब-सिरीज़ मार्केट में अपने अनोखे फीचर्स और एंगेजिंग यूजर इंटरफेस के साथ अद्भुत प्रगति की है। Rizzle का लक्ष्य शॉर्ट वीडियो एंटरटेनमेंट को अगले स्तर तक ले जाना है,जहां क्रिएटर्स को एक ही मंच पर कॉन्टेंट के निर्माण के लिए सारी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

Share