अनंत यात्रा को निकले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड, स्टेट मिनिस्टर के थे पिता

मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल में ली आखिरी सांस, 81 वर्षीय नेता थे कोरोना संक्रमित

NDI24 नेटवर्क
मुंबई. कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद एकनाथ गायकवाड (Eknath Gaikwad) कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए हैं। आपको बता दें कि उन्होंने बुधवार सुबह मुंबई के कैंडी ब्रीच अस्पताल (Breach Candy Hospital Trust) में आखिरी सांस ली। 81 साल के एकनाथ गायकवाड पिछले काफी दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। वो कोरोना (Covid-19) संक्रमित पाए गए थे। कल रात से उनको सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। एकनाथ गायकवाड का अंतिम संस्कार शाम तक किया गया।

कांग्रेस को महाराष्ट्र में उठाने का बड़ा योगदान…

विदित हो कि एकनाथ गायकवाड महाराष्ट्र कांग्रेस (Maharashtra Congress) के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे और वे दो बार लोकसभा के सांसद भी रह चुके थे। इसके अलावा उन्होंने धारावी (Dharawi) से तीन बार विधानसभा का चुनाव भी जीता। कांग्रेस पार्टी को महाराष्ट्र में उठाने में उनका सबसे बड़ा योगदान था। उन्होंने राज्य मंत्रिमंडल के एक प्रमुख सदस्य के रूप में भी काम किया था। 2017 से 2020 तक वह मुंबई कांग्रेस कमेटी (Mumbai Congress Committee) के अध्यक्ष रहे। वर्तमान में उनकी बेटी वर्षा गायकवाड (Varsha Gaikwad) महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) में शिक्षा मंत्री (Education Minister) हैं।

सभी को साथ लेकर चलते थे गायकवाड : सतेज पाटिल

एकनाथ गायकवाड के निधन से महाराष्ट्र कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। कई नेताओं ने उनके निधन पर शोक प्रकट किया है। गृह राज्य मंत्री (State Home Minister) और कांग्रेस नेता सतेज पाटिल (Satej Patil) ने बातचीत में कहा कि पिछले 20-25 सालों से युवा नेता उनको अपना आदर्श मानकर चल रहा था, निश्चित रूप से महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए ये एक बहुत बड़ा झटका है, उन्होंने हमेशा एक ऐसे नेता के रूप में काम किया, जो सभी को साथ लेकर चलता था।

Share