अपने घर का सपना होगा साकार, बिल्डर्स दे रहे बम्पर ऑफर्स...
Share

रुनवाल अपने चुनिंदा प्रोजेक्ट में जीरो GST समेत दे रहा जीरो स्टांप ड्यूटी

– NDI24 नेटवर्क

मुंबई. यह त्योहारों का मौसम है और एक विश्वास के साथ ही घर खरीदने वाले त्योहारों के दौरान घर खरीदना पसंद करते हैं। इसके लिए बिल्डरों के पास कई प्रस्ताव हैं, जो सभी प्रस्ताव होमबायर्स को लुभाने की कोशिश कर रहे हैं। ताकि इस वर्ष में कम से कम एक त्यौहार उन्हें बिक्री करने में मदद कर सके। नवरात्रि, दशहरा और कुछ मामलों में दीपावली तक के लिए उत्सव की पेशकश हो रही है। उदाहरण के लिए रुनवाल अपने चुनिंदा प्रोजेक्ट में जीरो जीएसटी और यहां तक कि जीरो स्टांप ड्यूटी दे रहा है

बिल्डर त्योहारों में ऑफर क्यों देते हैं…

संतोष प्रॉपर्टी कंसल्टेंट्स के वाइस प्रेसिडेंट संतोष कुमार का कहना है कि पिछले साल के रुझान से पता चलता है कि त्योहारों तिमाही में बड़े शहरों में आवास की बिक्री (अक्टूबर से दिसंबर) ज्यादातर पिछली तिमाही में 5 से 10% के बीच देखी गई। यह बड़े पैमाने पर है, क्योंकि त्योहारी सीजन को भारत में संपत्ति खरीदने के लिए सबसे शुभ माना जाता है और डेवलपर्स भी विभिन्न योजनाओं को शुरू करते हैं। साथ ही उत्साह को भी बढ़ावा देते हैं।

एक साल तक मुफ्त मेंटेनेंस…

डी राठौड़ जो अपनी चाची के लिए एक घर की तलाश कर रही हैं ने दावा किया है कि तिलक नगर में एक बिल्डर ने 1 साल के लिए मुक्त मेंटेनेंस की पेशकश की है। मेंटेनेंस के अलावा बिल्डर 1 साल का गैस बिल भी भरने के लिए तैयार है बिल्डर को ओसी भी मिल गया है

10% के भुगतान पर फ्लैट…

दूसरे बिल्डर वाधवा ग्रुप भी इस त्यौहारों के सीजन में प्रस्ताव दे रहे हैं। वाधवा ग्रुप के चुनिंदा परियोजनाओं में घर रजिस्ट्रेशन होने पर और 10% का भुगतान करने पर भी घर के खरीददार फ्लैट में रहने आ सकते हैं। शेष भुगतान की ईएमआई उसके बाद 1 वर्ष तक डेवलपर द्वारा दी जाएगी।

प्रस्तावों के साथ फ्लेक्सी भुगतान का विकल्प…

रुनवाल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रजत रस्तोगी का कहना है कि त्यौहार खरीदारों और डेवलपर दोनों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जहां खरीदार उत्सव की पेशकश और योजनाओं की तलाश करते हैं। वहीं डेवलपर इन त्योहारी समय के दौरान अपनी बिक्री को अधिकतम करने की कोशिश करते हैं। वाधवा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर नवीन मखीजा का कहना है कि इसे त्योहार के सीजन में हम अपने निर्माणाधीन प्रस्तावों के साथ-साथ फ्लेक्सी भुगतान विकल्पों के साथ ही रेडी टू मूव इन इंवेस्टरी प्रदान कर रहे हैं, जो ग्राहक के मौजूदा चल निधि संकट को हल करने में मदद करता है।

काफी पैसे बचा सकेंगे घर खरीददार…

त्योहार के सीजन के दौरान घर की बिक्री क्यों बढ़ जाती है और खरीददार फिर से बाजार में आ सकते हैं। इसके दो मुख्य कारण हैं। पहला होम लोन की ब्याज दरें कम करना और दूसरा स्टैंप ड्यूटी में कमी। राज्य सरकार ने इस साल के अंत तक स्टांप ड्यूटी 3% तक कम कर दी है और कई डेवलपर्स अब इस पर छूट भी दे रहे हैं। ऐसे ऑफर जहां स्टांप ड्यूटी डेवलपर्स द्वारा माफ किया जा रहा है। फ्लोर राइज नहीं है और यहां तक कि कोई भी जीएसटी नहीं लगाया जा रहा है। इसका मतलब है कि घर खरीदार बहुत सारे पैसे बचा सकेगा।

Share