भगवा पार्टी ने पहले ही त्याग दी अपनी हिंदुत्व की विचारधारा : एन सुब्रमण्यम राजू

‘कुटुम्ब’ हिंदुओं को एकता की माला में पिरोएगा, नए सदस्यों को हिन्दू महासभा की विचारधारा से जोड़ना

– NDI24 नेटवर्क
नई दिल्ली. अखिल भारत हिन्दू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahasabha) का राष्ट्रीय पटल पर कुटुम्ब एप 16 अप्रैल को अस्तित्व में आ गया है। इस एप के माध्यम से देश भर में बिखरे हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं को एक मंच से जोड़ने और नए सदस्यों को हिन्दू महासभा की विचारधारा से जोड़ते हुए भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने के अभियान को गति देने का सार्थक पहल होगी।

राजनीतिक भविष्य को लेकर आशंकित…

हिन्दू महासभा के देश भर के कार्यकर्ता व्यक्तिवाद की राजनीति के फलने फूलने से व्यथित हैं और अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर आशंकित भी। अक्सर उन्हें अपने ही अन्य व्यक्तिवादी कार्यकर्ताओं से उलाहनाओं को सहते हुए अपमान का घूंट पीने पर विवश होना पड़ता है। ऐसी विषम परिस्थिति में कार्यकर्ताओं में निराशा व्याप्त होती है और उनकी कार्यक्षमता भी प्रभावित होती है। इन सभी समस्याओं का समाधान कुटुम्ब एप के माध्यम से करते हुए कार्यकताओं में एक नए उत्साह और नई ऊर्जा का संचार करने का प्रयास किया जाएगा।

अकेला चना भांड नहीं फोड़ सकता…

हमें पूर्ण विश्वास है कि कुटुम्ब एप के माध्यम से हम हिन्दू महासभा की गुटबाजी को हमेशा के लिए समाप्त कर हिन्दू महासभा को एक नई दिशा और दशा प्रदान करने में सफल होंगे। गुटबाजी के जनक सभी नेताओं के समर्थकों को हमने कुटुम्ब एप से जुड़ने के लिए आमंत्रित किया है और कर रहे हैं। इसके सार्थक परिणाम प्राप्त होना भी आरम्भ हो गया है। लेकिन ‘अकेला चना भांड नहीं फोड़ सकता’ की कहावत यहां पर पूर्ण रूप से लागू होती है। हम सभी को मिलकर सामूहिक रूप से प्रयास करना होगा , तभी हम अपने लक्ष्य को सफलता पूर्वक हासिल कर सकते हैं। इस दिशा में झारखंड (Jharkhand) प्रदेश के विजय मिश्र ने अपनी ओर से एक सार्थक पहल की है और झारखंड के अधिक से अधिक कार्यकर्ताओं को कुटुम्ब एप से जोड़ रहे हैं। वास्तव में विजय मिश्र (Vijay Mishra) ने एक अनुकरणीय पहल कर अन्य कार्यकर्ताओं के समक्ष मिसाल प्रस्तुत की है। देश के सभी कार्यकर्ताओं को विजय मिश्र से प्रेरणा लेकर उनके संपर्क वाले सभी कार्यकर्ताओं को बिना समय गंवाये कुटुम्ब एप से जोड़ने का प्रयास करना होगा।

कार्यकर्ताओं को ओर से लिए जाएंगे निर्णय…

कुटुम्ब संस्कृत का शब्द है, जिसका अर्थ परिवार है । अखिल भारत हिन्दू महासभा एक परिवार है, जिसमें व्यक्तिवाद और वर्चस्व को लेकर पारस्परिक मतभेद दृष्टिगत होते रहे हैं, जिस कारण हिन्दू महासभा को संगठनात्मक ह्रास होता रहा है। यह मात्र मतभेद है न कि मनभेद। हमें पूर्ण विश्वास है कि हम कुटुम्ब एप के माध्यम से सभी मतभेद दूर करते हुए अखिल भारत हिन्दू महासभा कुटुम्ब और हिन्दू समाज को एकीकरण की माला में पिरोने में सफल होंगे। कुटुम्ब एप से जुड़े कार्यकर्ताओं के माध्यम से जुड़े कार्यकर्ताओं के बहुमत से जो निर्णय लिए जाएंगे, उन निर्णयों को सम्पूर्ण रूप से लागू किया जाएगा ।

हिन्दू समाज को एकता की माला में पिरोना…

आवश्यकता है बस समस्त कार्यकर्ताओं द्वारा अपने संपर्क वाले कार्यकर्ताओं को अखिल भारत हिन्दू महासभा के कुटुम्ब एप से जोड़ने की। निसंदेह अखिल भारत हिन्दू महासभा का कुटुम्ब एप हिन्दू महासभा कार्यकर्ताओं और हिन्दू समाज को एकता की माला में पिरोने का प्रकाश पुंज सिद्ध होगा। हमें पूर्ण विश्वास है कि आप हमे निराश नहीं करेंगे और अपने सहयोग एवम सकरात्मक भूमिका से हमें सम्बल प्रदान करेंगे।

Share