कांग्रेस के वोट बैंक में लगी सेंध, सामाजिक समरसता का अभेद बाण

– NDI24 नेटवर्क
मुंबई.
महाराष्ट्र बीजेपी ने सामाजिक समरसता के बाण से देश की सबसे अमीर मुंबई बीएमसी (BMC) के चुनाव को भेदने की रणनीति पर अमल करना शुरू कर दिया है। मुंबई भाजपा (Mumbai BJP) में उत्तर भारतीयों को विशेषकर पिछड़े और अति पिछड़े वर्ग को स्थान देने के बाद उत्तर भारतीय मोर्चा (North Indian Front) (मुंबई) की नई टीम में सभी वर्गों को संतुलित पैमाने पर सम्मान दिया गया है।

पार्टी की जीत सुनिश्चित : जयप्रकाश सिंह

मुंबई भाजपा के अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह का कहना है कि उनकी नई टीम में उत्तर भारतीय समाज के सभी वर्ग के लोगों को लेने के साथ ही युवा चेहरों को भी मौका दिया गया है। इस सामाजिक समरसता वाली टीम का फायदा मुंबई मनपा चुनाव में पार्टी की जीत को सुनिश्चित ही करेगा।

अरविंद अवस्थी समेत कुल 16 उपाध्यक्ष : आचार्य पवन त्रिपाठी

सवर्ण वर्ग को भाजपा का परंपरागत वोटर माना जाता रहा है। यही वजह है कि उत्तर भारतीय मोर्चा (मुंबई) की नई टीम में पिछड़े वर्ग को विशेष तवज्जो देकर भाजपा ने कांग्रेस के वोट बैंक में सेंध लगा दी है। उत्तर भारतीय मोर्चा के मुंबई प्रभारी आचार्य पवन त्रिपाठी बताते हैं कि संगठन में आर. डी. सोनकर, प्रमिला चौरसिया, वीरेंद्र विश्वकर्मा, घनश्याम मौर्या, उमा गुप्ता और एल.बी. यादव को उपाध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई है। पिछड़े वर्ग के इन लोगों के अलावा प्रदीप त्रिपाठी, अरविंद अवस्थी समेत कुल 16 उपाध्यक्ष बनाए गए हैं।

सोशल मीडिया प्रमुख पद पर श्याम गुप्ता…

उत्तर भारतीय मोर्चा (मुंबई) के अध्यक्ष जयप्रकाश सिंह ने बताया कि महामंत्री जैसे महत्वपूर्ण पद पर रमाकांत गुप्ता और राम यादव की नियुक्ति की गई है। कुल 6 महामंत्री बनाए गए हैं। इसी तरह 19 मंत्रियों में एड. रमेश मौर्या, संतोष गुप्ता, शितला प्रसाद यादव, राज बहादुर राजभर, शंकर विद्यादिन रजक, विजय रजक और महेंद्र विश्वकर्मा की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा सोशल मीडिया प्रमुख पद पर श्याम गुप्ता की नियुक्ति की गई है।

Share