एनकाउंटर में मारे गए तीन आतंकी, जम्मू कश्मीर के सोपोर में बीती रात की घटना…

12 जून को सोपोर में हुए इस आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मी और 2 आम नागरिक की हुई थी मौत

– NDI24 नेटवर्क
जम्मू. जम्मू कश्मीर के सोपोर में बीती रात हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने तीन आंतकियों को मार गिराया है। तीनों दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से ताल्लुक रखते थे। पुलिस और सीआरपीएफ टीम पर हुए हमले में शामिल मुदस्सिर पंडित को भी मुठभेड़ में मार गिराया है। 12 जून को सोपोर में हुए इस आतंकी हमले में 3 पुलिसकर्मी और 2 आम नागरिक की मौत हुई थी।

AK-47 समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद…

आईजी विजय कुमार ने बताया कि सोपोर हमले में शामिल मुदस्सिर पुलिस पार्टी पर हमला करने के अलावा कई अन्य आतंकी गतिविधियों में भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक गुंड ब्रथ इलाके में चला ये ऑपरेशन अब खत्म हो चुका है। मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने तीन AK-47 समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए हैं।

आम लोगों के लिए बड़ी राहत…

विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकियों में एक पाकिस्तानी नागरिक असरार उर्फ अब्दुल्ला भी शामिल है जो साल 2018 से उत्तर कश्मीर में एक्टिव था। उन्होंने लश्कर आतंकी मुदस्सिर की मौत को आम लोगों के लिए बड़ी राहत बताया है।

दो आम लोगों की मौत…

विदित हो कि 12 जून को सोपोर में ही पुलिस और सीआरपीएफ की ज्वाइंट टीम पर आरामपुरा के एक नाके पर हमला हुआ था। इस हमले में तीन पुलिसकर्मी शहीद हो गए। वहीं 2 अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हो गए. इसके अलावा 2 आम नागरिकों की भी इस आतंकी हमले में मौत हो गई थी।

3 दिन पहले पुलिसकर्मी की हत्या…

इससे पहले गुरुवार को भी आतंकियों ने गोली मारकर एक पुलिसकर्मी की हत्या कर दी थी। जिस वक्त ये वारदात हुई उस समय जवान ड्यूटी पर नहीं था। श्रीनगर के ईदगाह इलाके के सैदपोरा मोहल्ले में आतंकियों ने कांस्टेबल जावेद अहमद को उनके घर के पास गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उन्हें पास के शौरा स्थित एसकेआईएमएस अस्पताल (SKIMS Hospital) ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Share